20.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इंजीनियर हत्या: नायडु ने अमेरिका से ‘‘कड़ी से कड़ी कार्रवाई”” करने की मांग की

हैदराबाद : कन्सास में भारतीय इंजीनियर की हत्या की निंदा करते हुए केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडु ने आज कहा कि अमेरिकी सरकार को ऐसी घटनाओं पर प्रतिक्रिया देनी चाहिए और कडे से कडा कदम” उठाना चाहिए. नायडु ने यहां संवाददाताओं से कहा, अमेरिका को ऐसी घटनाओं पर प्रतिक्रिया देनी चाहिए. अमेरिकी राष्ट्रपति और अमेरिकी जनता […]

हैदराबाद : कन्सास में भारतीय इंजीनियर की हत्या की निंदा करते हुए केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडु ने आज कहा कि अमेरिकी सरकार को ऐसी घटनाओं पर प्रतिक्रिया देनी चाहिए और कडे से कडा कदम” उठाना चाहिए.

नायडु ने यहां संवाददाताओं से कहा, अमेरिका को ऐसी घटनाओं पर प्रतिक्रिया देनी चाहिए. अमेरिकी राष्ट्रपति और अमेरिकी जनता को ऐसी घटनाओं की खुलकर निंदा करनी चाहिए और कडे से कडा कदम उठाना चाहिए. संदेश देना चाहिए कि यह सब स्वीकार्य नहीं है.’उन्होंने कहा, ‘‘नस्ली भेदभाव की ऐसी घटनाएं शर्मनाक हैं. इनसे अमेरिका की छवि को नुकसान पहुंचता है.
इसलिए अमेरिकी राष्ट्रपति, प्रशासन और नागरिक समाज को स्पष्ट रुप से प्रतिक्रिया देनी चाहिए और ऐसी घटनाओं की निंदा करनी चाहिए. केंद्रीय मंत्री के तौर पर मैं ऐसी घटनाओं की निंदा करता हूं. खबरों के मुताबिक गिरफ्तार किया जा चुका हमलावर बुधवार रात 32 वर्षीय श्रीनिवास कुचिभोटला और उनके भारतीय सहकर्मी आलोक मदसानी पर गोली चलाने से पहले चिल्लाया था .
मेरे देश से निकल जाओ. इस हमले में श्रीनिवास की मौत हो गई जबकि उनका दोस्त घायल हो गया. तीसरा व्यक्ति अमेरिकी इयान ग्रिलोट भी बीचबचाव की कोशिश में घायल हो गया था. नायडु ने कहा कि इस घटना के बारे में उन्होंने अपने कैबिनेट सहयोगियों और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से बात की. सुषमा ने भारतीय उच्चायोग को इस बारे में निर्देश दिए हैं.
उन्होंने कहा, ‘‘यह हैरान कर देने वाला है कि कुचिभोटला की कथित नस्ली घटना में गोली मारकर हत्या कर दी गई . इससे सभी भारतीयों को मानसिक संताप की स्थिति से गुजरना पडा. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं. जैसे ही मुझे इस घटना की जानकारी लगी, मैंने सुषमा स्वराज से बात की. फिर उन्होंने अमेरिका में भारतीय उच्चायोग को निर्देश दिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें