28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विदेश सचिव जयशंकर का अमेरिकी दौरा आज से, भारतीयों की सुरक्षा का उठा सकते हैं मुद्दा

नयी दिल्ली : विदेश सचिव एस जयशंकर मंगलवार से अमेरिकी दौरे पर हैं. इस दौरे के दौरान दोनों देश के बीच एच1बी वीजा और भारतीय नागरिकों की सुरक्षा पर बातचीत होने की संभावना है. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार जयशंकर ट्रंप प्रशासन से क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मसलों के आपसी हितों पर भी बात करेंगे. […]

नयी दिल्ली : विदेश सचिव एस जयशंकर मंगलवार से अमेरिकी दौरे पर हैं. इस दौरे के दौरान दोनों देश के बीच एच1बी वीजा और भारतीय नागरिकों की सुरक्षा पर बातचीत होने की संभावना है. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार जयशंकर ट्रंप प्रशासन से क्षेत्रीय और अंतरराष्ट्रीय मसलों के आपसी हितों पर भी बात करेंगे.

आपको बता दें कि भारतीय इंजीनियर की हत्या के महज कुछ दिनों बाद जयशंकर की चार दिवसीय अमेरिकी यात्रा शुरू हो रही है. अत: भारतीयों की सुरक्षा को पुरजोर तरीके से अमेरिका के सामने उठाए जाने की उम्मीद व्यक्त की जा रही है.

उल्लेखनीय है कि अमेरिका के कंसास शहर में भीड़भाड़ वाले बार में भारतीय इंजीनियर की हत्या पिछले दिनों कर दी गई थी जिसके बाद से वहां रह रहे भारतीयों की सुरक्षा पर सवाल उठने लगे हैं.

यही नहीं ट्रंप प्रशासन की वीजा नीति के संभावित प्रतिकूल प्रभाव से भी भारत चिंतित है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें