26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गौ हत्या करने वालों को फांसी पर लटका देंगे : रमन सिंह

रायपुर : भाजपा शासित राज्य गुजरात के गौ हत्या पर आजीवन कारावास की सजा के प्रावधान वाले कानून को पारित करने के एक दिन बाद आज छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि गौ हत्या करने वालों को फांसी पर लटका देंगे. वहीं एआईएमआईएम ने इसे भाजपा का ‘‘पाखंड” बताया है. सिंह ने रायपुर […]

रायपुर : भाजपा शासित राज्य गुजरात के गौ हत्या पर आजीवन कारावास की सजा के प्रावधान वाले कानून को पारित करने के एक दिन बाद आज छत्तीसगढ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि गौ हत्या करने वालों को फांसी पर लटका देंगे. वहीं एआईएमआईएम ने इसे भाजपा का ‘‘पाखंड” बताया है. सिंह ने रायपुर में पत्रकारों से गौ हत्या रोकने के लिये कानून बनाने के संबन्ध में बातचीत करते हुए कहा, ‘‘क्या ऐसी कोई चीज छत्तीसगढ में होती है? मुझे नहीं लगता कि पिछले 15 सालों (भाजपा शासन में) में ऐसा हुआ है.

अगर यह हुआ और कोई गाय को मारेगा तो उसे लटका देंगे. सिंह पत्रकारों के उस सवाल का जवाब दे रहे थे कि क्या उनकी सरकार उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार की तरह बूचडखानों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी. छत्तीसगढ में गाय, भैंस, सांड, बैल, बछडों का वध करना और उनका मांस रखना प्रतिबंधित है. गाय का वध करने के लिये उनका परिवहन और दूसरे राज्य में भेजे जाने पर भी प्रतिबंध है. इस अपराध पर सात साल तक की कैद और 50,000 रुपये तक का जुर्माना हो सकता है.
गुजरात पशु संरक्षण (संशोधन) विधेयक कल ही गुजरात विधानसभा में पारित हुआ है जिसमें गौ हत्या पर आजीवन कारावास का प्रावधान है. यह देश में इस तरह का पहला मामला है. इस कानून में गौ मांस के परिवहन, भंडारण और बिक्री पर भी 10 साल तक की सजा का प्रावधान है. गुजरात में गौवध पर पहले ही प्रतिबंध है. इस बीच एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने गौमांस पर प्रतिबंध को लेकर भाजपा पर ‘‘पाखंड” का आरोप लगाया। भाजपा ने कहा था कि इस प्रतिबंध को पूर्वोत्तर राज्यों में भी बढाया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें