दिग्विजय का विवादित बयान, बोले, कश्मीरियों को सेना भी मारती है और आतंकवादी भी

नयी दिल्ली : कश्मीर विवाद के बीच कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने एक विवादास्पद बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि कश्मीरी लोगों को एक तरफ आतंकवादी मारते हैं, दूसरी तरफ भारतीय सेना के जवान. दिग्विजय का बयान ऐसे समय में आया है, जब कश्मीर में पहले सेना के जवानों पर पत्थरबाजी और फिर एक […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | April 16, 2017 10:47 AM

नयी दिल्ली : कश्मीर विवाद के बीच कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने एक विवादास्पद बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि कश्मीरी लोगों को एक तरफ आतंकवादी मारते हैं, दूसरी तरफ भारतीय सेना के जवान. दिग्विजय का बयान ऐसे समय में आया है, जब कश्मीर में पहले सेना के जवानों पर पत्थरबाजी और फिर एक कथित पत्थरबाज को जीप की बोनट पर बैठाकर घुमाने का वीडियो आने के बाद बयानबाजियों का दौर जारी है़.

दिग्विजय सिंह ने कहा कि कश्मीरी दोनों तरफ से मारे जा रहे हैं, उधर से आतंकवाद उनको मारता है और यहां पर हमारी सेना उनको मारती है. दिग्विजय सिंह ने कश्मीरियों द्वारा सीआरपीएफ जवानों के साथ की गयी मारपीट के वीडियो को भी नकली करार दिया. हालांकि उन्होंने भारत के खिलाफ नारे लगाने वाले और सेना पर पथराव करने वालों के खिलाफ कुछ भी नहीं कहा.

दिग्विजय यहीं नहीं रुके, उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह 2018-19 में पाकिस्तान से युद्ध करवा सकते हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि जब वह जनता से किये गये वादे को पूरा नहीं कर पायेंगे, तो पाकिस्तान के खिलाफ माहौल बनायेंगे. उन्होंने मोदी सरकार की कश्मीर नीति पर सवाल उठाते हुए आनेेवाले एक से दो वर्षों में पाकिस्तान से युद्ध की आशंका जतायी है. गौरतलब है कि इससे पहले उन्होंने पीओके पर बयान देते हुए कहा था कि नरेंद्र मोदी को पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर की बहुत चिंता है, लेकिन सबसे जरूरी है कश्मीर में विश्वास पैदा करना. चाहे पाक अधिकृत कश्मीर हो या फिर भारत अधिकृत कश्मीर. यहां बातचीत के जरिये लोगों के बीच विश्वास पैदा किया जा सकता है.

Next Article

Exit mobile version