पाकिस्तान से भारत पहुंचे अमेरिकी एनएसए ने पीएम मोदी से की मुलाकात, जाधव सहित कई मुद्दों पर हुई चर्चा

नयी दिल्ली : अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एचआर मेकमास्टर ने मंगलवार को यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और दक्षिण एशियाई क्षेत्र में द्विपक्षीय संबंधों तथा स्थिति का अवलोकन किया. यह मुलाकात प्रधानमंत्री आवास पर हुई. इसमें भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, विदेश सचिव एस जयशंकर और कुछ अन्य अधिकारी भी […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | April 18, 2017 12:54 PM

नयी दिल्ली : अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एचआर मेकमास्टर ने मंगलवार को यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और दक्षिण एशियाई क्षेत्र में द्विपक्षीय संबंधों तथा स्थिति का अवलोकन किया. यह मुलाकात प्रधानमंत्री आवास पर हुई. इसमें भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, विदेश सचिव एस जयशंकर और कुछ अन्य अधिकारी भी मौजूद थे.

नौशहरा में हो रहा मिनी युद्ध, पांच पाकिस्तानी सैनिक ढेर!

इस मुलाकात के दौरान दोनों के बीच सुरक्षा और आतंकवाद का मुद्दा केंद्र बिंदु था. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कुलभूषण जाधव के मुद्दे पर भी दोनों देशों के बीच बातचीत हुई. इस मुलाकात के दौरान डोभाल और मैकमास्‍टर ने आतंकवाद से एकजुट होकर लड़ने को लेकर अपनी प्रतिबद्धता दोहराई.

जाधव पर तनाव के बीच पाकिस्तान के साथ होने वाली समुद्री सुरक्षा वार्ता रद्द

अमेरिकी एनएसए सोमवार शाम पाकिस्तान से यहां पहुंचे. पाकिस्तान में उन्होंने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और कुछ अन्य शीर्ष अधिकारियों से मुलाकात की. इस्लामाबाद में शरीफ और मेकमास्टर के बीच हुई मुलाकात में भारत और पाकिस्तान के बीच संबधों पर भी चर्चा हुई. दक्षिण एशियाई दौरे पर आए मेकमास्टर पाकिस्तान जाने से पहले अफगानिस्तान भी गए थे.

कुलभूषण मामले पर भारत ने पाकिस्तान को चेतावनी दी, तो नवाज ने कहा, हमारी सेना भी है तैयार

आपको बता दें कि फिलहाल भारत और पाकिस्तान के बीच भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव मामले को लेकर तनाव बना हुआ है. सोमवार को जाधव तक भारतीय राजनयिक पहुंच मुहैया कराने से पाकिस्तान ने एक बार फिर साफ़ इनकार कर दिया. भारत ने ये मांग 15वीं बार की थी लेकिन इस बार भी पाकिस्तान ने इससे साफ इनकार कर दिया है.

Next Article

Exit mobile version