20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हार पर बोले केजरीवाल : हां, हमने गलती की, अब बहानेबाजी नहीं, काम करना होगा

नयी दिल्ली : दिल्ली महानगरपालिका (एमसीडी) चुनावों में हार से बौखलाये अरविंद केजरीवाल ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन पर जम कर हमला बोला. लेकिन, पार्टी में नेतृत्व पर उठ रहे सवालों ने उन्हें केंद्र और चुनाव आयोग पर हमलावर होने से न केवल रोक दिया, बल्कि अपनी गलती स्वीकार करने […]

नयी दिल्ली : दिल्ली महानगरपालिका (एमसीडी) चुनावों में हार से बौखलाये अरविंद केजरीवाल ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार और इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन पर जम कर हमला बोला. लेकिन, पार्टी में नेतृत्व पर उठ रहे सवालों ने उन्हें केंद्र और चुनाव आयोग पर हमलावर होने से न केवल रोक दिया, बल्कि अपनी गलती स्वीकार करने के लिए भी मजबूर कर दिया.

‘आप’ के नेता कुमार विश्वास बोले : सर्जिकल स्ट्राइक पर मोदी को निशाना बनाया, इसलिए हारे

अरविंदकेजरीवालने एमसीडी चुनावों में मिली हार को भी स्वीकार कर लिया है और अपनीगलती भी स्वीकारकर ली है.आमआदमीपार्टीके प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने टि्वटर पर एक पत्र जारी कर ऐसा किया है. इसमें उन्होंने लिखा है कि अब बहानेबनाने से काम नहींचलेगा. काम करना होगा.

उन्होंनेलिखाहै, ‘हां, चुनावों में हमसे गलतियां हुईं. हम आत्ममंथन करेंगे. हमें काम करना होगा. लोग हमें काम करते देखना चाहते हैं. अब जब हम सोने जायें, तब भी हमारा मनोबल ऊंचा होना चाहिए.’

दिल्ली : आम आदमी पार्टी के सर्वे में जीत रही है भाजपा

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में कहा है कि दो दिनों तक दिल्ली के मतदाताओं और आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं से बात करने के बाद यह स्पष्ट हो गया कि पार्टी ने चुनावों में गलतियां कीं. आगे उन्होंने लिखा है कि पार्टी आत्मचिंतन करेगी और अपनी गलतियों को सुधारेगी.

उन्होंने लिखा है कि अब भी यदि आत्मचिंतन नहीं किया, तो यह मूर्खतापूर्ण होगा. उन्होंने कहा कि हमें मतदाताओं का एहसानमंद होना चाहिए, पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ-साथ खुद का एहसान मानना चाहिए. उन्होंने आगे लिखा है कि अब काम करने का वक्त है.

एमसीडी चुनाव : हार के बाद केजरीवाल ने दी भाजपा को बधाई

उन्होंने कहा कि लोग हमसे काम की उम्मीद करते हैं और हमें उनकी उम्मीदों को पूरा करना है. उन्होंने कहा कि परिवर्तन एकमात्र स्थायी सत्य है.

ज्ञात हो कि चुनावों में हार के बाद पार्टी के बड़े नेता कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल और पार्टी नेतृत्व और पार्टी की रणनीति पर सवाल खड़े किये थे. विश्वास ने कहा था कि सर्जिकल स्ट्राइक के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाना बनाने का पार्टी का फैसला गलत था. उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब और दिल्ली एमसीडी के चुनावों में गलत लोगों को टिकट दिये गये. पंजाब में तो कांग्रेस और अकाली दल के लोगों को ही टिकट दिया गया.

भाजपा के ‘हत्या’ करने से पहले ‘आत्महत्या’ कर लेगी आम आदमी पार्टी : योगेन्द्र यादव

कुमार विश्वास ने कहा है कि पार्टी के अंदर कई गलत फैसले हुए. कई फैसले तो बंद कमरों में भी लिये गये. कुमार ने कहा कि हार के बाद इवीएम को निशाना बना कर पार्टी ने और एक बड़ी गलती कर दी. यह एक मुद्दा हो सकता है, लेकिन हार की मुख्य वजह यह थी कि हम लोगों और कार्यकर्ताओं से कट गये थे.

दिल्ली एमसीडी चुनावों पर विश्वास ने कहा कि गोपाल राय को दिल्ली का इनचार्ज बनाया गया था, लेकिन चुनाव के मुद्दे पर उनसे कोई बातचीत नहीं की गयी थी. सिर्फ पीएसी के दौरान कुछ निर्देश दिये गये थे. विश्वास ने कहा कि पार्टी में बदलाव की जरूरत है. उन्होंने कहा कि यह पार्टी की छठी हार है. हमें हार पर बहाने न बना कर इसकी समीक्षा करनी चाहिए.

एमसीडी चुनाव परिणाम के बाद ‘आप’ में लगी इस्तीफों की झड़ी, अब संजय सिंह ने छोड़ा पंजाब प्रभारी पद

केजरीवाल पर बढ़रहा था दबाव
इस बीच,पार्टीकेकई बड़े नेताओं ने इस्तीफा दे दिया, जिसके बाद अरविंद केजरीवाल पर अपनी चुप्पी तोड़ने का दबाव बढ़ गया था. इस्तीफा देनेवाले प्रमुख नेताओं में संजय सिंह, दुर्गेश पाठक, दिलीप पांडेय और अलका लांबा शामिल हैं. मालवीय नगर के विधायक सोमनाथ भारती ने भी इस्तीफे की पेशकश की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें