22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चेन्नई से कहां चले गये जस्टिस कर्णन!

नयी दिल्ली : न्यायपालिका से टकराव मोल लेकर चर्चा में आये जस्टिस सीएस कर्णन अचानक लापता हो गये हैं. कलकत्ता हाइकोर्ट के जज सीएस कर्णन को सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना का दोषी मानते मंगलवार को उन्हें छह महीने की सजा सुनायी थी. खबर है कि मंगलवार तड़के साढ़े चार बजे जस्टिस कर्णन चेन्नई जाने के […]

नयी दिल्ली : न्यायपालिका से टकराव मोल लेकर चर्चा में आये जस्टिस सीएस कर्णन अचानक लापता हो गये हैं. कलकत्ता हाइकोर्ट के जज सीएस कर्णन को सुप्रीम कोर्ट ने अवमानना का दोषी मानते मंगलवार को उन्हें छह महीने की सजा सुनायी थी.

खबर है कि मंगलवार तड़के साढ़े चार बजे जस्टिस कर्णन चेन्नई जाने के लिए अपने आवास से एयरपोर्ट के लिए निकले. दोपहर में चेन्नई पहुंचे. इसके थोड़ी देर बाद से उनका कोई अता-पता नहीं है.

जस्टिस कर्णन ने चीफ जस्टिस खेहर समेत आठ जजों को सुनायी पांच साल की सजा

जस्टिस कर्णन एक गेस्टहाउस में ठहरे थे, जहां से उन्हें श्रीकालाहस्ती शहर में स्थित एक मंदिर में दर्शन के लिए जाना था. जस्टिस कर्णन इस समय कहां हैं, किसी को नहीं मालूम. उनके साथ चेन्नई पहुंचे दो वकीलों के बारे में भी किसी को कोई जानकारी नहीं है.

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि मंगलवार को जस्टिस कर्णन पश्चिम बंगाल के बिधाननगर पुलिस की एक टीम के साथ एयरपोर्ट पहुंचे. सुबह 6:30 बजे इंडिगो की फ्लाइट से वह कोलकाता से चेन्नई रवाना हुए.

जस्टिस कर्णन ने चिकित्सा जांच से किया इनकार, कहा – मैं पूरी तरह से स्वस्थ हूं

इसके करीब छह घंटे बाद सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें अदालत, न्यायिक प्रक्रिया और पूरी न्याय व्यवस्था की अवमानना का दोषी ठहराते हुए छह महीने जेल की सजा सुनायी. चेन्नई पहुंचने तक जस्टिस कर्णन को सुप्रीम कोर्ट के फैसले की जानकारी हो चुकी थी.

जस्टिस कर्णन के दिमागी संतुलन की होगी जांच, सुप्रीम कोर्ट ने मेडिकल बोर्ड गठन करने का दिया आदेश

फैसले के एक घंटे बाद चेन्नई के स्टेट गेस्ट हाउस में उन्होंने पत्रकारों से बातचीत भी की. बताया जा रहा है कि कर्णन बिना किसी आधिकारिक सूचना के वहां से चल गये हैं. उन्होंने गेस्टहाउस का बिल भी नहीं चुकाया है. इससे पहले कहा जा रहा था कि मंगलवार को यहां पहुंचे कर्णन गुरुवार सुबह दर्शन के लिए मंदिर जायेंगे.

सुप्रीम कोर्ट के समक्ष जस्टिस कर्णन ने कहा- मेरा ज्यूडिशियल काम बहाल करें या मुझे सजा दें

ज्ञात हो कि सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल पुलिस के पुलिस महानिदेशक को जस्टिस कर्णन को गिरफ्तार करने के आदेश दिये हैं. साथ ही कोर्ट ने मीडिया को निर्देश दिये हैं कि वे कर्णन के विवादित बयानों को नजरअंदाज करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें