27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोहरे में सुरक्षित और सुगम रेल परिचालन के लिए रेलवे ने जारी किया अलर्ट

भागलपुर : कोहरे का मौसम शुरू होने रहा है. रेलवे इससे निपटने की तैयारी कर रही है, ताे दूसरी ओर अलर्ट जारी किया है. मुख्यालय से कहा गया है कि ट्रैक की जांच करने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये. दरअसल, ज्यादा ठंड और कोहरा पड़ने से रेल पटरी के सिकुड़ने (छोटा) के मामले बढ़ जाते […]

भागलपुर : कोहरे का मौसम शुरू होने रहा है. रेलवे इससे निपटने की तैयारी कर रही है, ताे दूसरी ओर अलर्ट जारी किया है. मुख्यालय से कहा गया है कि ट्रैक की जांच करने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये. दरअसल, ज्यादा ठंड और कोहरा पड़ने से रेल पटरी के सिकुड़ने (छोटा) के मामले बढ़ जाते हैं और ट्रेन पहिये के दवाब से पटरियों के टूटने की संभावना बनती है.
मालदा रेल मंडल ठंड और कोहरे में किसी तरह का रिस्क लेना नहीं चाह रहा है. सुरक्षित और सुगम परिचालन को लेकर रेलवे ने अभी से इसकी तैयारी करने कह दिया है. इधर, मालदा रेल डिवीजन के निर्देश के आलोक में रेल पटरियों की जांच के लिए अलग-अलग टीम बनायी जायेगी.
यह टीम हर पांच किलोमीटर पर पटरियों की जांच करेंगे. ज्यादा ठंड पड़ने पर शाम चार बजे से लेकर रात 12 और रात 12 बजे से लेकर सुबह आठ बजे तक रेलवे ट्रैक की जांच करने की व्यवस्था की जायेगी. जांच में एक-एक जोड़ी टीम सबौर से लैलख, एक जोड़ी टीम लैलख से एकचारी, एक जोड़ी टीम एकचारी से कहलगांव तक अप और डाउन मार्ग की रेलवे ट्रैक को जांच करने का जिम्मा मिल सकता है.
इस तरह नाथनगर से अकबरनगर, अकबर नगर से सुलतानगंज, सुलतानगंज से गनगनिया, गननिया से कल्याणपुर रोड स्टेशन और कल्याणपुर रोड स्टेशन से बरियापुर, बरियापुर से जमालपुर, जमालपुर से अभयपुर-कजरा तक गैंग मैन चौकसी रहेगी. बावजूद, इसके कोहरे में ट्रैक की निगरानी भारी पड़ सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें