26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भागलपुर : दोपहर से आधी रात तक नहीं मिलती पटना के लिए ट्रेन

भागलपुर : रविवार को सफर पर निकलने से पहले अपनी ट्रेन की स्थिति का पता जरूर कर लें. आवश्यक कार्य से जा रहे हैं तो रविवार से पहले ट्रेन से यात्रा करना ही बेहतर होगा. रेलवे हर रविवार को मेगा ब्लॉक कर ट्रैक से जुड़े कार्य निबटाने की नीति बनायी है. इस दौरान ट्रेनें रद्द […]

भागलपुर : रविवार को सफर पर निकलने से पहले अपनी ट्रेन की स्थिति का पता जरूर कर लें. आवश्यक कार्य से जा रहे हैं तो रविवार से पहले ट्रेन से यात्रा करना ही बेहतर होगा. रेलवे हर रविवार को मेगा ब्लॉक कर ट्रैक से जुड़े कार्य निबटाने की नीति बनायी है. इस दौरान ट्रेनें रद्द रहने लगी है.

रविवार को भागलपुर-लैलख के बीच दोहरीकरण लाइन का एनआइ वर्क व सीतारामपुर-झाझा व गुमानी-मालदा सेक्शन में फ्रेड कॉरिडोर ब्लॉक से करीब आधा दर्जन पैसेंजर ट्रेनें रद्द रही. दोपहर में विक्रमशिला एक्सप्रेस के बाद पटना के लिए करीब आधी रात को फरक्का एक्सप्रेस मिली.
स्टेशन पहुंचने वाले लोकल यात्री लौटे बैरंग, बस अड्डों का लगाया चक्कर : लोकल यात्री स्टेशन से बैरंग लौट गये. जो दूर-दराज से पहुंचे थे, उन्हें बस अड्डों का चक्कर लगा फिर स्टेशन परिसर में डेरा जमाना पड़ा. भागलपुर-किऊल सेक्शन पर ट्रेनों के रद्द रहने और संडे से ट्रेनों का परिचालन बंद रहने से फरक्का एक्सप्रेस में अप्रत्याशित भीड़ रही और यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा.
संडे को रेल सफर करने वालों की संख्या कम नहीं : आम दिनों की तरह संडे को भी रेल सफर करने वालों की संख्या कम नहीं रहती है. 40 फीसदी यात्री संडे को सफर करते हैं. ज्यादातर झारखंड के सरकारी व गैरसरकारी ऑफिसों के अधिकारी व कर्मचारी, जिसे घर लौटना होता है. 10 सालों से लोग मुसीबत झेल रहे हैं. भागलपुर में आम दिनों में 42 जाेड़ी से ज्यादा ट्रेनों का ठहराव होता है. एक लाख से ज्यादा यात्रियों की आवाजाही होती है.
संडे को भागलपुर से पटना के लिए ट्रेनें
भागलपुर-दानापुर इंटरसिटी : सुबह 5.35 बजे
सियालदह-वाराणसी एक्सप्रेस : सुबह 6.05 बजे
ब्रह्मपुत्र मेल : सुबह 7.38 बजे
भागलपुर-एलटीटी दादर एक्सप्रेस : सुबह 9.00 बजे
विक्रमशिला एक्सप्रेस : सुबह 11.15 बजे
फरक्का एक्सप्रेस : रात 11.35 बजे
मालदा-पटना एक्सप्रेस : रात 11.57 बजे
संडे को ये ट्रेनें नहीं चलतीं
बांका-राजेंद्रनगर इंटरसिटी : सुबह 9.30 बजे
मालदा-न्यू देहली एक्सप्रेस : दोपहर 12.51 बजे
गरीब रथ : दाेपहर 1.30 बजे
साहिबगंज-दानापुर इंटरसिटी : शाम 4.02 बजे.
भागलपुर के सिग्नल में खराबी, दो ट्रेनें प्रभावित
भागलपुर. भागलपुर में सिग्नल खराब होने से रविवार को दो महत्वपूर्ण ट्रेनों का परिचालन कुछ देर के लिए प्रभावित रहा. अकबरनगर में अजमेर शरीफ और गया-हावड़ा एक्सप्रेस घंटों रुकी रही. जमालपुर-साहिबगंज लोकल सुलतानगंज में खड़ी रही. सिग्नल ठीक होने के बाद परिचालन शुरू हुआ. अकबरनगर-सुलतानगंज स्टेशन के बीच इलेक्ट्रिक रेल लाइन का तार जोड़ने के लिए करीब दो घंटे का ब्लॉक लिया गया. इस कारण डाउन लाइन में मालदा इंटरसिटी अकबरनगर देरी से पहुंची.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें