25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार : पटना-मुगलसराय रेलखंड पर नौ से दौड़ेगी दुरंतो एक्स

आरा : पटना-मुगलसराय रेलखंड पर पहली बार नौ फरवरी से दुरंतो एक्सप्रेस दौड़ेगी. हावड़ा से चलनेवाली दुरंतो धनबाद-गया के बदले हावड़ा से खुलने के बाद जसीडीह-पटना-मुगलसराय के रास्ते दिल्ली जायेगी. 10 फरवरी को दिल्ली से चलनेवाली रैक दिल्ली-कानपुर-मुगलसराय-पटना-जसीडीह के रास्ते जायेगी. रेलवे की ओर से इसकी तैयारी पूरी कर ली गयी है. अब तक इस […]

आरा : पटना-मुगलसराय रेलखंड पर पहली बार नौ फरवरी से दुरंतो एक्सप्रेस दौड़ेगी. हावड़ा से चलनेवाली दुरंतो धनबाद-गया के बदले हावड़ा से खुलने के बाद जसीडीह-पटना-मुगलसराय के रास्ते दिल्ली जायेगी. 10 फरवरी को दिल्ली से चलनेवाली रैक दिल्ली-कानपुर-मुगलसराय-पटना-जसीडीह के रास्ते जायेगी. रेलवे की ओर से इसकी तैयारी पूरी कर ली गयी है.
अब तक इस रूट पर राजधानी जैसी वीवीआईपी ट्रेन तो चलती थी, लेकिन कोई भी शताब्दी या दुरंतो एक्सप्रेस का परिचालन नहीं किया जाता था. पूर्व मध्य रेलवे, हाजीपुर जोन की ओर से इस ट्रेन के मार्ग बदले जाने की सूचना जारी कर दी गयी है. हालांकि इस ट्रेन का ठहराव आरा रेलवे स्टेशन पर नहीं दिया गया है, लेकिन आरा से पटना की दूरी महज 40 किलोमीटर होने की वजह से लोगों को इस ट्रेन से काफी राहत होगी. लोगों का कहना है कि इस ट्रेन के आरा में ठहराव की मांग की जायेगी. इधर, दानापुर डिवीजन के पीआरओ संजय प्रसाद ने बताया कि इस ट्रेन के रूट बदलने संबंधी जानकारी उनके पास नहीं आयी है.
सप्ताह में दो दिन होगा परिचालन
दुरंतो एक्सप्रेस हावड़ा से प्रत्येक सोमवार व शुक्रवार को चलेगी. वहीं, दिल्ली से मंगलवार व शनिवार को खुलेगी. इस ट्रेन का ठहराव दिल्ली-कानपुर-मुगलसराय-पटना-जसीडीह स्टेशन पर दिया गया है. गाड़ी संख्या 12273 हावड़ा सुबह आठ बजकर 35 मिनट पर खुलेगी और 16 बजकर 30 मिनट पर पटना पहुंचेगी.
वहीं, दिल्ली छह बजकर 25 मिनट पर पहुंच जायेगी. दिल्ली से दोपहर में 12 बजकर 55 मिनट पर खुलेगी और मुगलसराय में शाम नौ बजकर 50 मिनट पर आयेगी. वहीं, पटना में रात 12 बजकर 50 मिनट पर पहुंच जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें