28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भारतीय रेल में धनबाद रेल मंडल कमाऊ रेल मंडल की सूची में आगे

धनबाद : भारतीय रेल में धनबाद रेल मंडल कमाऊ रेल मंडल की सूची में आगे है. प्रतिवर्ष धनबाद रेल मंडल लोडिंग कर करोड़ों रुपया कमाता है और भारतीय रेल को देता है, लेकिन इसके बाद भी धनबाद के साथ रेलवे बोर्ड सौतेला व्यवहार करता रहा है. यहां की आय से दूसरे डिवीजन व जोन में […]

धनबाद : भारतीय रेल में धनबाद रेल मंडल कमाऊ रेल मंडल की सूची में आगे है. प्रतिवर्ष धनबाद रेल मंडल लोडिंग कर करोड़ों रुपया कमाता है और भारतीय रेल को देता है, लेकिन इसके बाद भी धनबाद के साथ रेलवे बोर्ड सौतेला व्यवहार करता रहा है. यहां की आय से दूसरे डिवीजन व जोन में सुविधा बढ़ाने के लिए खर्च किया जाता है, लेकिन यहां पर किसी तरह की सुविधा मुहैया नहीं करवायी जा रही है. इससे यात्रियों के साथ अधिकारियों को भी परेशानी हो रही है.

16302 हजार करोड़ की आय : धनबाद रेल मंडल ने वित्त वर्ष 2017-18 में लगभग 16302 करोड़ रुपये की कमाई की है. 123 मिलियन टन लोडिंग कर 15951 करोड़ रुपया राजस्व के रूप में कमाई की है जो भारतीय रेल में दूसरा पायदान पर है, वहीं वाणिज्य विभाग द्वारा यात्री आय से लगभग 352 करोड़ रुपया कमाया है.
सिर्फ आय, सुविधा नहीं : धनबाद रेल मंडल से रेलवे बोर्ड को सिर्फ आय की अपेक्षा ही रही है. 15 जून को डीसी रेल लाइन बंद कर देने के बाद 26 जोड़ी ट्रेन छीन गयी. लेकिन एक भी ट्रेन नहीं मिली. धनबाद डीआरएम ने रेलवे बोर्ड, हाजीपुर मुख्यालय व रेलवे के टाइम टेबल कमेटी की बैठक में कई ट्रेनों की मांग की, लेकिन यहां की कोई भी मांग आज तक पूरी नहीं हुई और इसका खामियाजा धनबाद मंडल के यात्रियों को झेलना पड़ रहा है.
पुटकी में सरेशाम लूटे डेढ़ लाख छह घंटे में ही पकड़ाया लुटेरा
बीसीसीएलकर्मी महुदा निवासी बीरबल महतो बैंक मोड़ स्थित बैंक से रुपये निकाल जा रहा था घर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें