25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

धनबाद से टुंडू के बीच नयी रेल लाइन बिछाने पर मंथन

धनबाद : धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन बंद होने के बाद रेलवे बोर्ड ने धनबाद से टुंडू तक नयी रेल लाइन बिछाने की स्वीकृति दे दी है. लेकिन इसके लिए अभी कई महीने तक इंतजार करना पड़ेगा. क्योंकि काम की रफ्तार धीमी है. इस मसले पर बुधवार को डीआरएम अनिल कुमार मिश्रा, राइट्स के जीएम और डीजीएमएस […]

धनबाद : धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन बंद होने के बाद रेलवे बोर्ड ने धनबाद से टुंडू तक नयी रेल लाइन बिछाने की स्वीकृति दे दी है. लेकिन इसके लिए अभी कई महीने तक इंतजार करना पड़ेगा. क्योंकि काम की रफ्तार धीमी है. इस मसले पर बुधवार को डीआरएम अनिल कुमार मिश्रा, राइट्स के जीएम और डीजीएमएस के डीजी पीके सरकार ने बैठक की.
नयी रेल लाइन बिछाने पर मंथन किया गया. धनबाद डीआरएम ने बताया कि धनबाद से न्यू कुसुंडा होते हुए भूली-निचितपुर और निचितपुर से टुंडू के बीच नयी रेल लाइन बिछानी है. इस रास्ते में बीसीसीएल के कई क्षेत्र पड़ते हैं और वहां पटरी बिछाने के लिए डीजीएमएस का एनओसी चाहिए होगा. डीजीएमएस एनओसी तभी देगा जब वह भूमिगत आग का निरीक्षण करेगा और पायेगा कि खतरे जैसी कोई बात नहीं है. बैठक में डीजीएमएस की तरफ से कहा गया कि जब तक राइट्स पूरी स्टडी रिपोर्ट नहीं दे देता है, तब तक सर्वे का काम नहीं हो सकेगा. राइट्स की रिपोर्ट के बाद ही उस क्षेत्र का सर्वे होगा.
बैठक में डीसी रेल लाइन पर फिर से ट्रेनों के परिचालन को लेकर किसी तरह की सहमति नहीं बन सकी. सिजुआ से धनबाद तक मालगाड़ी चलाने को लेकर भी कई तरह की अड़चने आ रही है. लेकिन रेलवे को उम्मीद है कि सिजुआ से धनबाद तक मालगाड़ी चलाने को लेकर जल्द ही सहमति मिल जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें