24.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गया से छूटनेवाली ट्रेनें नहीं होंगी लेट

गया : अब गया रेलवे स्टेशन से छूटनेवाली ट्रेनें लेट नहीं होंगी. इसके लिए रेलवे अधिकारियों ने एक निर्णय लिया है. रेलवे अधिकारी गया रेलवे स्टेशन स्थित वाशिंट पिट के पास नयी रेल लाइन बिछाने की तैयारी में जुटे हुए हैं. रेल लाइन बिछाने के लिए शनिवार को सर्वे भी कराया गया है. रेल सूत्रों […]

गया : अब गया रेलवे स्टेशन से छूटनेवाली ट्रेनें लेट नहीं होंगी. इसके लिए रेलवे अधिकारियों ने एक निर्णय लिया है. रेलवे अधिकारी गया रेलवे स्टेशन स्थित वाशिंट पिट के पास नयी रेल लाइन बिछाने की तैयारी में जुटे हुए हैं. रेल लाइन बिछाने के लिए शनिवार को सर्वे भी कराया गया है. रेल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अतिरिक्त कोच के रखरखाव, ट्रेनों की सफाई, ट्रेनों की शंटिंग के लिए नयी रेल लाइन बिछायी जायेगी.
रेलवे अधिकारियों ने बताया कि अतिरिक्त कोच रखने के लिए जगह नहीं होने के कारण ट्रेनें लेट से खुलती हैं. कभी-कभी तो महाबोधि एक्सप्रेस की शंटिंग नहीं होने के कारण ट्रेन रद्द दी जाती है. इस कारण रेलयात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. लेकिन, अब अतिरिक्त रेल लाइन बिछ जाने के बाद ट्रेनों का परिचालन निर्धारित समय से किया जा सकेगा, क्योंकि अतिरिक्त कोच रखने के लिए वाशिंग पिट के पास जगह मिल जायेगी.
अभी जगह के अभाव के कारण ट्रेनें लेट से खुलती हैं, क्योंकि ट्रेनों की शंटिंग समय से नहीं हो पाती है. अधिकारियों ने बताया कि वाशिंग पिट में एक बार में एक ही ट्रेन की शंटिंग, साफ-सफाई की जाती है. दूसरे ट्रेन की शंटिंग करने के लिए पहली ट्रेन वाशिंग पिट से हटानी होती है. अब नयी रेल लाइन बिछ जाने के बाद एक बार में तीन ट्रेनों की शंटिंग व साफ-सफाई करते हुए मेनटेनेंस का काम किया जा सकेगा.
इंजीनियरों की टीम ने किया सर्वे
गया व मुगलसराय मुख्यालय के इंजीनियरों की टीम ने गया रेलवे स्टेशन स्थित वाशिंग पिट के पास नयी रेल लाइन बिछाने के लिए सर्वे किया गया है. सर्वे करने के बाद इंजीनियरों की टीम मंडल रेल प्रबंधक को रिपोर्ट सौंपेगी. सर्वे की प्रक्रिया पूरा होने के बाद रेल लाइन बिछाने का काम शुरू किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें