24.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

योग के बल पर लोकेश को मिला नया जीवन

अमेरिका के कई मशहूर अस्पतालों में इलाज कराया, पर नहीं हुआ फायदा योग केंद्र जमुई ने कर दिया स्वस्थ. सोनो : योग एक जीवन शैली है और योग्य के माध्यम से मिलने वाली अद्भुत अनुभूति को तभी हम प्राप्त कर सकेगें जब हमलोग इसे आत्मसात कर लें.उक्त जानकारी स्वामी निरंजनानंद योग केंद्र के संचालक सह […]

अमेरिका के कई मशहूर अस्पतालों में इलाज कराया, पर नहीं हुआ फायदा योग केंद्र जमुई ने कर दिया स्वस्थ.

सोनो : योग एक जीवन शैली है और योग्य के माध्यम से मिलने वाली अद्भुत अनुभूति को तभी हम प्राप्त कर सकेगें जब हमलोग इसे आत्मसात कर लें.उक्त जानकारी स्वामी निरंजनानंद योग केंद्र के संचालक सह योग आचार्य स्वामी आत्मस्वरूप ने दिया. उन्होंने बताया कि अमेरिका से स्पाइनल कोड इंज्यूरी की समस्या से ग्रसित आइटीइ लोकेश डानी जब 1 दिसंबर 2016 को रात्रि में योग केंद्र जमुई आये तो उन्होंने शायद यह कल्पना नहीं की थी कि 24 दिनों का यह समय उनके जीवन में एक अद्भुत परिवर्तन लेकर आयेगा. आइटी इंजीनियर लोकेश ने बताया कि वर्ष 2013 में पेंसिलवेनिया में पैराशूट से छलांग लगाते समय मेरे रीढ़ की हड्डी क्षतिग्रस्त हो गया था. अपना इलाज अमेरिका के कई मशहूर अस्पतालों में कराया, लेकिन सही लाभ नहीं मिल सका था.
तभी मेरी पत्नी की नूतन नामक एक सहेली ने हमलोगों को जमुई योग केंद्र के बारे में बताया. नूतन जी ने जानकारी देते हुए बताया था कि वर्ष 2013 में इस योग केंद्र से वह स्वस्थ होकर गयी थी. तभी नूतन जी मिले पता व मोबाइल नंबर से मैं स्वामी जी से बातचीत कर एक दिसंबर को जमुई पहुंच गये. स्टेनफोर्ड (अमेरिका)में आइटी ई के रूप में कार्यरत लोकेश ने बताया कि अपने जीवन से निराश होने के उपरांत जमुई योग केंद्र में रह कर तन्मयता के साथ योगासन और प्राणायाम को अपनाया.
कम समय में हुआ लाभ
काफी कम समय में मुझे अद्भुत सफलता मिली है. अर्थात मैं अब पूर्णरूपेन स्वस्थ हूं. लोकेश ने बताया कि मैं मूलत: जोधपुर (राजस्थान)का रहने वाले हूं. वर्तमान में पूरे परिवार को साथ अमेरिका में ही रह रहा हूं. 25 दिसंबर को अपने परिवार के साथ अमेरिका लौट जाउंगा. मौके पर उप विकास आयुक्त सतीश कुमार शर्मा,डा आरसी प्रसाद,डा अरविंद कुमार, बिहार ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक शैलेश कुमार,भारतीय स्टेट बैंक के शाखा प्रबंधक महेश प्रसाद, जमुई चैंबर आॅफ काॅमर्स के अध्यक्ष चंद्रदेव सिंह, श्यामा प्रसाद सिंह महिला काॅलेज के प्राचार्य अनिल कुमार सिन्हा, संजय कुमार बालोदिया सहित कई लोग मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें