26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

टाटानगर स्टेशन का पार्किंग दो मंजिला बनेगा

जमशेदपुर : टाटानगर रेलवे स्टेशन का शीघ्र ही कायाकल्प होने वाला है. रेलवे प्रशासन ने स्टेशन परिसर में मल्टी लेवल पार्किंग के निर्माण को लेकर काम शुरू कर दिया है. इसके तहत स्टेशन के बाहर जो पार्किंग बना हुआ है, उसे दो मंजिला बनाया जायेगा. पार्किंग बनाने को लेकर एस्टीमेट बनाया जा रहा है. इसके […]

जमशेदपुर : टाटानगर रेलवे स्टेशन का शीघ्र ही कायाकल्प होने वाला है. रेलवे प्रशासन ने स्टेशन परिसर में मल्टी लेवल पार्किंग के निर्माण को लेकर काम शुरू कर दिया है. इसके तहत स्टेशन के बाहर जो पार्किंग बना हुआ है, उसे दो मंजिला बनाया जायेगा. पार्किंग बनाने को लेकर एस्टीमेट बनाया जा रहा है. इसके बाद जल्द ही सर्वे का काम शुरू किया जायेगा. वहीं निर्माण पर कितना रुपये खर्च होगा वो तय नहीं किया गया है. रेलवे इंजीनियरिंग विभाग के वरीय अधिकारी की ओर से दो मंजिला पार्किंग बनाने के लिए जल्द से जल्द सर्वे कर रिपोर्ट सौंपने की बात कही गयी है.
टाटानगर से हर दिन 45 हजार यात्री करते हैं सफर. टाटानगर स्टेशन से प्रत्येक दिन करीब 45 हजार यात्री सफर करते हैं. ऐसे में वाहनों को खड़ी करने में यात्रियों को परेशानी होती है.
पार्किंग गेट पर लगेगा कैमरा और ड्राॅपिंग बैरिकेड. टाटानगर रेलवे स्टेशन पार्किंग के इन व आउट गेट पर सीसीटीवी कैमरा और ऑटोमेटिक ड्राॅपिंग बैरिकेड लगाया जायेगा. इसको लेकर कोलकाता से आयी एक टीम के सदस्यों ने सर्वे का काम पूरा कर लिया है और रिपोर्ट पार्किंग ठेकेदार व रेल प्रबंधन को दे दी है.
रेलवे ब्रिज से जोड़ा जा सकता है पार्किंग को
रेलवे के अधिकारी की मानें, तो दो मंजिला पार्किंग को स्टार टॉकीज वाले पुल से जोड़ा जा सकता है, ताकि बर्मामाइंस, साकची और टेल्को की ओर से आने वाले लोग सीधे पार्किंग के दूसरे तल्ले पर जा सकें. वहां से यात्री को सीधे प्लेटफार्म तक आने का रास्ता भी बनाया जायेगा. हालांकि दो मंजिला पार्किंग कैसा होगा, इसका नक्शा अब तक नहीं बनाया गया है. सर्वे का काम पूरा होने के बाद नक्शा बनाया जायेगा. इसके लिये काम चल रहा है. जल्द ही इसका प्रारूप तैयार हो जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें