24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रेलवे बुकिंग व आरक्षण में लगेगा किराया चार्ट

जमशेदपुर : टाटानगर रेलवे स्टेशन के बुकिंग और आरक्षण काउंटर पर इलेक्ट्रॉनिक किराया चार्ट लगेगा. सोमवार को बोर्ड लगाने के लिए स्थल का निरीक्षण किया गया. बुधवार से इलेक्ट्रॉनिक किराया बोर्ड लगाने का कार्य शुरू होगा. इलेक्ट्रॉनिक किराया बोर्ड लगने से यात्रियों को टिकट खरीदते समय खरीदे जा रहे टिकट का मूल्य बोर्ड में स्पष्ट […]

जमशेदपुर : टाटानगर रेलवे स्टेशन के बुकिंग और आरक्षण काउंटर पर इलेक्ट्रॉनिक किराया चार्ट लगेगा. सोमवार को बोर्ड लगाने के लिए स्थल का निरीक्षण किया गया. बुधवार से इलेक्ट्रॉनिक किराया बोर्ड लगाने का कार्य शुरू होगा. इलेक्ट्रॉनिक किराया बोर्ड लगने से यात्रियों को टिकट खरीदते समय खरीदे जा रहे टिकट का मूल्य बोर्ड में स्पष्ट दिखायी देगा. टाटानगर रेलवे बुकिंग में अवैध रूप से टिकट के मूल्य से अधिक की राशि वसूले जाने की शिकायत आम बात है.

सीनियर डीसीएम भास्कर ने टिकट केंद्र पर इलेक्ट्राॅनिंग किराया चार्ज मशीन लगाने की पहल की है. सीनियर डीसीएम की इस पहल का फायदा यात्रियों को मिलेगा और बुकिंग कर्मी टिकट के मूल्य से अधिक राशि की वसूली नहीं कर सकेंगे. आये दिन टिकट केंद्र से ज्यादा किराया वसूलने को लेकर हंगामा होता है. कई यात्री समयाभाव में ट्रेन में सवार होकर जाने को विवश होते है जबकि कई यात्रियों की ओर से अधिक रकम वसूले जाने की शिकायत दर्ज करायी जाती है. ट्रेनों के कोच पर दिखेगा विज्ञापन. चक्रधरपुर रेल मंडल की तीन ट्रेनों के कोच पर विज्ञापन दिखायी पड़ेगा. रेलवे ट्रेन के कोच पर विज्ञापन से जहां एक ओर राजस्व वसूली करेगी वहीं कोच अच्छे लुक में दिखेंगे. अभी टाटा-बादामपहाड़, टाटा- गुवा पैसेंजर ट्रेनों की कोच पर विज्ञापन के लिए टेंडर निकाला गया है.

डीसीएम के साथ हुआ टिकट चेकिंग कर्मियों का संवाद. टाटानगर रेलवे स्टेशन पर टिकट चेकिंग स्टॉफ ने अपनी समस्या और सुझावों से सोमवार को डीसीएम को अवगत कराया. टिकट चेकिंग कर्मियों ने डीसीएम प्रशांत कुमार को बताया कि हावड़ा, टिटलागढ़ और गोमो में रेस्ट रूम में मूलभूत सुविधाएं उन्हें नहीं मिलती है. उन्होंने स्टेशन पूछताछ केंद्र का सिस्टम खराब होने से होने वाली परेशानियों से भी अवगत कराया. आये दिन सिस्टम में खराबी से यात्रियों के अाक्रोश का सामना रेलकर्मियों को करना पड़ता है. डीसीएम संवाद में सीआइ शंकर झा, ओपी यादव, स्टेशन उपाधीक्षक एसके पति सहित तमाम टिकट चेकिंग स्टॉफ मौजूद थे.

स्टेशन में चला विशेष जांच अभियान. टाटानगर में डीसीएम प्रशांत कुमार के नेतृत्व में विशेष टिकट जांच अभियान सोमवार को चलाया गया. इस दौरान ……. से ज्यादा बेटिकट यात्रियों व अनबुक्ड लगेज के मामलों सहित रुपये जुर्माना वसूला गया. जांच में फूल एवं सब्जी विक्रेताओं के अनबुक लगेज को पकड़कर जुर्माना किया गया. सुबह छह बजे से रात 9 बजे तक अभियान चलाया गया.

अप- डाउन में लोकल बनकर चलेगी हावड़ा अहमदाबाद. हावड़ा -अहमदाबाद एक्सप्रेस तीन दिन अप- डाउन में झारसुगुड़ा से रायगढ़ के बीच लोकल बनकर चलेगी. बिलासपुर मंडल में रेल लाइन मरम्मत के लिए मेगा ब्लॉक विभिन्न तिथियों में 1 अप्रैल तक के लिए लिया गया. ब्लॉक के दौरान हावड़ा अहमदाबाद 17, 24, 31 मार्च (हर शनिवार) और अहमदाबाद हावड़ा 18, 25 और 1 अप्रैल (हर रविवार) को झारसुगुड़ा से रायगढ़ के बीच लोकल बनकर चलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें