26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अब दुरंतो से यात्री कर सकेंगे जर्नी ब्रेक

जमशेदपुर : रेलकर्मियों के लिए अच्छी खबर है. अब बीमार रेलकर्मी दुरंतो एक्सप्रेस में जर्नी ब्रेक कर यात्रा जारी रख सकेंगे. बीमार रेलकर्मी के मेडिकल यात्रा पास पर एक सहयोगी भी यात्रा कर सकेगा. रेलवे बोर्ड के डिप्टी डायरेक्टर (वेल्फेयर) वी मुरलीधरन ने इस आशय का आदेश सभी जोनल रेलवे को जारी किया है. मेडिकल […]

जमशेदपुर : रेलकर्मियों के लिए अच्छी खबर है. अब बीमार रेलकर्मी दुरंतो एक्सप्रेस में जर्नी ब्रेक कर यात्रा जारी रख सकेंगे. बीमार रेलकर्मी के मेडिकल यात्रा पास पर एक सहयोगी भी यात्रा कर सकेगा. रेलवे बोर्ड के डिप्टी डायरेक्टर (वेल्फेयर) वी मुरलीधरन ने इस आशय का आदेश सभी जोनल रेलवे को जारी किया है.
मेडिकल पास पर रेलकर्मी जर्नी ब्रेक कर यात्रा कर सकते हैं. रेलवे बोर्ड की इस पहल का बीमारी का इलाज कराने के लिए मुंबई व अन्य बड़े शहरों में जाने वाले रेलकर्मियों को फायदा होगा. पिछले दिनों रेलवे बोर्ड ने बीमार रेलकर्मियों को इलाज कराने के लिए राजधानी व शताब्दी एक्सप्रेस में सफर करने की अनुमति दे दी थी, लेकिन जर्नी ब्रेक कर या ट्रेन बदल कर यात्रा करने की सुविधा उन्हें नहीं दी गयी थी. रेलवे बोर्ड ने एसी पास व नान एसी पास धारक कर्मियों को दुरंतो में सफर करने की सुविधा उपलब्ध कराने का आदेश दिया है.
31 मई तक चलेगी जबलपुर स्पेशल
जमशेदपुर. जबलपुर-संतरागाछी स्पेशल ट्रेन अब 31 मई तक चलेगी. पूर्व के आदेश में इस ट्रेन को 17 मई तक चलाया जाना था, लेकिन यात्रियों की मांग को लेकर इसका विस्तार 31 मई तक किया गया है. स्पेशल ट्रेन जबलपुर से 30 मई तक हर बुधवार को तथा संतरागाछी से 31 मई तक हर गुरुवार को चलेगी.
नो-पार्किंग से दर्जनों दोपहिया जब्त
जमशेदपुर. टाटानगर रेलवे स्टेशन पर नो-पार्किंग जोन में खड़ा किये गये दर्जनों दोपहिया को यातायात पुलिस ने जब्त कर जुर्माना किया. अभियान में आरपीएफ का सहयोग लिया गया.
निष्पक्ष जांच की मांग उठायी
जमशेदपुर. पार्किंग ठेकेदार कमलेश सिंह ने रेल डीआइजी को पत्र लिखकर रुपये छीनने के मामले की जांच निष्पक्ष तरीके से कराने की मांग की है. पार्किंग ठेकेदार के अनुसार 17 दिसंबर 2017 को बर्मामाइंस निवासी दीपक झा ने पार्किंग गेट से दो हजार रुपये छीनने का मामला दर्ज कराया था. सुपरविजन के दौरान पूर्व थानेदार ने कमलेश सिंहऔर सुरेश सिंह का नाम भी केस में जोड़ दिया है जबकि वह घटना में शामिल नहीं थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें