25.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जमशेदपुर : रेलवे ब्लॉक में टाटा नहीं आयीं 14 ट्रेनें हजारों यात्री परेशान, 7 को फिर ब्लॉक

जमशेदपुर : रविवार को टाटानगर रेलवे स्टेशन में लिये गये साढ़े छह घंटे (सुबह 8:30 बजे से दोपहर 3 बजे तक) के ब्लॉक में सात जोड़ी ट्रेनें टाटानगर नहीं आयीं. इससे रेलवे को एक लाख 13 हजार रुपये से ज्यादा का राजस्व नुकसान हुआ. लाइन नंबर तीन से पांच तक ब्लॉक लेकर स्टेशन के पुराने […]

जमशेदपुर : रविवार को टाटानगर रेलवे स्टेशन में लिये गये साढ़े छह घंटे (सुबह 8:30 बजे से दोपहर 3 बजे तक) के ब्लॉक में सात जोड़ी ट्रेनें टाटानगर नहीं आयीं. इससे रेलवे को एक लाख 13 हजार रुपये से ज्यादा का राजस्व नुकसान हुआ. लाइन नंबर तीन से पांच तक ब्लॉक लेकर स्टेशन के पुराने पुल को तोड़ा गया. इसके लिए चक्रधरपुर से क्रेन युक्त स्पेशल ट्रेन मंगाया गया था.

स्टेशन पर पसरा सन्नाटा
ट्रेनों का परिचालन बाधित होने से टाटानगर रेलवे स्टेशन में सन्नाटा पसरा रहा. बिलासपुर-टाटा, हटिया- टाटा, टाटा- बड़बिल, टाटा- धनबाद सुवर्णरेखा एक्सप्रेस टाटानगर नहीं आयी और टाटा- चक्रधरपुर, टाटा- चाकुलिया, टाटा- बरकाकाना अप- डाउन में रद्द रही. धनबाद के यात्रियों की सुविधा के लिए टाटानगर से टाटा-जम्मूतवी में कांड्रा स्टेशन जाने की व्यवस्था थी,लेकिन धनबाद जाने वाले यात्री जम्मूतवरी में नहीं गये.
सलगाझुड़ी में मालगाड़ी खराब, छह ट्रेनें फंसी
जमशेदपुर. रविवार की सुबह पारादीप से स्थानीय एक कंपनी का कोयला लेकर टाटानगर आ रही एक मालगाड़ी का इंजन सलगाझुड़ी के पास खराब हो गयी. इस कारण अप और डाउन लाइन पर ट्रेन का परिचालन एक से डेढ़ घंटे तक बाधित रहा. बाद में दूसरा इंजन भेज मालगाड़ी को टाटानगर लाया जा रहा था.
इस दौरान अोएचई में आयी खराबी से मालगाड़ी फिर फंस गयी. जिससे अप- डाउन लाइन पर 6 ट्रेनें फंसी. टाटानगर आने वाली जनशताब्दी, इस्पात, खड़गपुर-टाटा मेमू, झाड़ग्राम-सोनारडीह मेमू विलंब से पहुंची. जबकि डाउन लाइन पर कुर्ला- हावड़ा, टाटा- खड़गपुर मेमू टाटानगर से सलगाझुड़ी के बीच आंधे से एक घंटे तक फंसी रही. सुबह 7:45 बजे मालगाड़ी का इंजन सलगाझुड़ी के पास खराब हो गया. दूसरा इंजन लगाने के बाद ओएचइ खराब हो गया. 10:25 बजे अप-डाउन लाइन पर ट्रेन का परिचालन शुरू हुआ.
रात 10 बजे खुली साउथ बिहार
जमशेदपुर. रविवार की रात राजेंद्रनगर- दुर्ग साउथ बिहार एक्सप्रेस तीन घंटा विलंब से रात 10 बजे खुली. दुर्ग से ही ट्रेन विलंब से टाटानगर पहुंची. इधर, दिल्ली से आने वाली ट्रेनें भी रविवार को दो से छह घंटा विलंब से टाटा पहुंची. पुरुषोत्तम एक्सप्रेस 6 घंटा विलंब से रात 2 बजे के बाद आयी.
प्लेटफॉर्म नंबर तीन पर मिला अज्ञात शव
जमशेदपुर. टाटानगर रेल पुलिस ने रविवार की सुबह प्लेटफॉर्म नंबर तीन से 40 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति का शव बरामद किया. मृतक स्टेशन परिसर में भीख मांग कर गुजर बसर करता था. मृतक की मौत ठंड से होने की बात कही जा रही है. रेल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए एमजीएमभेज दिया है.
आरएमएस बोगी से रेल लाइन पर उतारा पार्सल
जमशेदपुर : रविवार को अहमदाबाद- हावड़ा के आरएमएस बोगी से कर्मी ने पार्सल बोरा रेल लाइन में उतार दिया. दो नंबर प्लेटफॉर्म पर अहमदाबाद हावड़ा एक्सप्रेस रविवार को आयी थी. ट्रेन के प्लेटफॉर्म पर रुकते ही आरएमएस बोगी में सवार कर्मचारी पार्सल बोरा प्लेटफॉर्म पर उतारने के बजाय रेल लाइन पर ही पार्सल बोरा पहले गिरा दिया. उस समय एक नंबर पर एक स्पेशल ट्रेन खड़ी थी. बाद में कर्मी रेल लाइन से पूरा पार्सल बोरा उठा एक नंबर प्लेटफॉर्म पर रखा और पार्सल उठाया.
रेल संपत्ति चोरी में एक गया जेल
जमशेदपुर. आरपीएफ ने रेल संपत्ति के साथ पकड़ाये जुगसलाई के मो फारुख को जेल भेज दिया है. आरपीएफ ने पार्वती घाट के समीप मो फारुख को गिरफ्तार किया था. बरामद रेल संपत्ति की कीमत चार हजार रुपये बतायी जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें