29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीकेपी रेल मंडल में ज्यादा रेवन्यू सुविधाएं हैं कम, केंद्र से बात करेंगे

जमशेदपुर : देश में सुरक्षित रेल परिचालन के लिए सिगनल टेलीकॉम सेफ्टी विभाग का बहुत महत्वपूर्ण योगदान होता है. इस विभाग की देख-रेख में भारतीय रेल का परिचालन होता है. इसमें अगर किसी प्रकार की कोई चूक हो जाती है, तो हादसा हो सकता है. उक्त बातें शनिवार को रेलवे ऑफिसर्स क्लब टाटानगर में भारतीय […]

जमशेदपुर : देश में सुरक्षित रेल परिचालन के लिए सिगनल टेलीकॉम सेफ्टी विभाग का बहुत महत्वपूर्ण योगदान होता है. इस विभाग की देख-रेख में भारतीय रेल का परिचालन होता है. इसमें अगर किसी प्रकार की कोई चूक हो जाती है, तो हादसा हो सकता है.

उक्त बातें शनिवार को रेलवे ऑफिसर्स क्लब टाटानगर में भारतीय रेलवे संकेत एवं दूरसंचार अनुरक्षक संघ द्वारा आयोजित जोनल संरक्षा सम्मेलन में उपस्थित सांसद विद्युत महतो ने कही. उन्होंने कहा कि चक्रधरपुर मंडल सबसे ज्यादा रेवन्यू देने वाला मंडल है. इसके बाद भी यहां के कर्मचारियों को उतनी सुविधा नहीं मिलती हैै, जितनी मिलनी चाहिए.
उन्होंने कहा कि जो भी अाप की मांग है, उसके लिए केंद्र से बात की जायेगी. उन्होंने कहा कि रिक्स एलाउंस व नाइट ड्यूटी सहित जो भी समस्या है, उसके लिए जीएम से लेकर सभी पदाधिकारियों से मिलकर पूरा कराने का काम किया जायेगा. उन्होंने कहा कि सीपीके मंडल को कैसे बेहतर बनाया जा सकता है, इस पर बात की जायेगी.
इसके पहले इस सम्मेलन का उद्घाटन सांसद विद्युत महतो, जिला परिषद उपाध्यक्ष राजकुमार सिंह, संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष नवीन कुमार, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष महबूब यू सिंधी, राष्ट्रीय सचिव आलोक चंद्र प्रकाश सहित अन्य लोगों ने संयुक्त रूप से किया.
मौके पर सुरक्षा के दृष्टिकोण से मांग पत्र के माध्यम से नाइट ड्यूटी फेलियर गैंग की स्थापना की मांग की गयी. इसके साथ ही सांसद व डीआरएम को संघ के पदाधिकारियों ने अपनी 18 सूत्री मांग से संबंधित ज्ञापन सौंपा. इस दौरान संघ के कई पदाधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे.
रेलवे समय-समय पर सेफ्टी के लिए नयी-नयी तकनीक का उपयोग कर रहा : डीआरएम
जमशेदपुर. कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे मंडल के डीआरएम विजय कुमार साहु ने कहा कि आप की ओर से जो भी मांग की गयी है, उसेे नियमानुसार पूरा किया जायेगा. जो भी मांग मंडल स्तर पर होगी, उसको मंडल से नहीं हो सका, तो केंद्र को लिखा जायेगा.
उन्होंने कहा कि सेफ्टी को लेकर रेलवे द्वारा कई योजना चलायी जा रही है, ताकि रेल का सुरक्षित परिचालन किया जा सके. इसके साथ ही रेलवे समय-समय पर सेफ्टी के लिए नयी-नयी तकनीक का उपयोग कर रहा है. संघ के राष्ट्रीय सचिव आलोक चंद्र प्रकाश ने कहा कि हर महीने एक न एक एसएनटी विभाग के कर्मचारी रन ओवर हो जाते हैं.
ऐसी दुर्घटना नहीं हो व कर्मचारियों सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए इस तरह का सम्मेलन किया जाता है. उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में दोपहर के वक्त कर्मचारी काम करने के बाद रात्रि में कार्य के लिए चले जाते हैं, जिससे दुर्घटना होने की संभावना बढ़ जाती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें