30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

70 किमी रेलखंड पर विद्युत रेल इंजन का सफल ट्रायल

मोतीपुर : मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड पर महवल से जीवधार के बीच 70 किलोमीटर में गुरुवार को विद्युत इंजन का सफल ट्रायल हुआ. सीआरएस की जांच में इसे सफल करार दिया गया. इन दोनों स्टेशनों के बीच चल रहे विद्युतीकरण कार्य को 13 माह में पूरा किया गया है. निरीक्षण रेल संरक्षा आयुक्त पीके आचार्य ने किया. […]

मोतीपुर : मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड पर महवल से जीवधार के बीच 70 किलोमीटर में गुरुवार को विद्युत इंजन का सफल ट्रायल हुआ. सीआरएस की जांच में इसे सफल करार दिया गया. इन दोनों स्टेशनों के बीच चल रहे विद्युतीकरण कार्य को 13 माह में पूरा किया गया है. निरीक्षण रेल संरक्षा आयुक्त पीके आचार्य ने किया. उद्घाटन के अवसर पर सीआरएस श्री आचार्य ने कहा कि यह ऐतिहासिक क्षण है. मुजफ्फरपुर-वाल्मीकिनगर स्टेशन तक रेल विद्युतीकरण का कार्य वर्ष 2018 तक पूरा कर लिया जायेगा. सुगौली-रक्सौल के बीच रेल विद्युतीकरण कार्य भी जल्द शुरू होगी.

इसके बाद वर्ष 2019 से इस रेलखंड पर विद्युत ट्रेनों का परिचालन शुरू हो सकेगा. . विद्युत ट्रेनों के परिचालन शुरू होने से इस खंड पर यात्रा करनेवाले लोगों को कम समय मे यात्रा पूरी करने का सुखद अहसास हो सकेगा. गुरुवार संरक्षा आयुक्त पी के आचार्य, परियोजना प्रबंधक अजय कुमार चौधरी, विद्युत अभियन्ता विशम्भरनाथ और वरिष्ठ अनुभाग अभियन्ता आमोद कुमार सिंह महवल स्टेशन पहुंचे थे. मौके पर प्रमोद कुमार एवं रेल के अन्य आधिकारी गण भी मौजूद थे.

इलेक्ट्रिक इंजन टेस्ट ड्राइव से कई ट्रेनें बाधित

इधर विधुत इंजन ट्रायल को लेकर मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेल खंड पर ट्रेनों की परिचालन खासा प्रभावित रही. रेल खंड पर गाड़ियों दबाव को देखते हुए नरकटियागंज-मुजफ्फरपुर 55214 सवारी ट्रेन को मोतिहारी में अंतिम समय में रेलवे प्रशासन को टर्मिनेट करना पड़ा. समस्तीपुर रेल मंडल के आदेश पर 55214 सवारी ट्रेन को बापूधाम मोतिहारी स्टेशन से 55211 बनाकर रक्सौल के लिए वासप कर दी गयी. जबकि अमृतसर-दरभंगा जननायक एक्सप्रेस को बापूधाम मोतिहारी स्टेशन से मुजफ्फरपुर के बीच सवारी ट्रेन बनाकर चलायी गयी. इस दौरान कई अन्य ट्रेन अलग-अलग स्टेशनों पर घंटो खड़ी रही. ट्रायल को लेकर रेल खंड पर परिचालन प्रभावित रहने के कारण 19040 बांद्रा एक्सप्रेस व मुजफ्फरपुर-आनंद बिहार दिल्ली जा रही 12557 अप सप्तक्रांति सुपर फास्ट एक्सप्रेस करीब दो घंटे विलंब से बापूधाम मोतिहारी पहुंची.

औराई में संदिग्ध स्थिति में महिला ने दम तोड़ा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें