24.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुजफ्फरपुर : ट्रेन में फंसी महिला की साड़ी, 20 मीटर तक घिसटती रही

मुजफ्फरपुर : प्लेटफॉर्म संख्या तीन व चार पर शौचालय नहीं होने से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. सबसे ज्यादा महिला यात्रियों को फजीहत झेलनी पड़ती है. बाथरूम के नहीं होने की वजह से यात्री किसी ट्रेन या खुले में शौच करने को मजबूर होते हैं. बुधवार की दोपहर प्लेटफॉर्म संख्या तीन […]

मुजफ्फरपुर : प्लेटफॉर्म संख्या तीन व चार पर शौचालय नहीं होने से यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. सबसे ज्यादा महिला यात्रियों को फजीहत झेलनी पड़ती है. बाथरूम के नहीं होने की वजह से यात्री किसी ट्रेन या खुले में शौच करने को मजबूर होते हैं. बुधवार की दोपहर प्लेटफॉर्म संख्या तीन व चार पर सप्तक्रांति एक्सप्रेस का इंतजार कर रही एक महिला शौचालय खोजने लगी.

प्लेटफॉर्म पर एक भी शौचालय नहीं होने की वजह से वह प्लेटफॉर्म पर खड़ी बाघ एक्सप्रेस के शौच में चली गयी. इसी बीच ट्रेन खुल गयी और महिला हड़बड़ा कर ट्रेन से उतरने लगी.

इस दौरान उसकी साड़ी बोगी के पायदान में फंस गयी और वह गिर गयी. इससे वह प्लेटफॉर्म पर करीब 20 मीटर तक घिसटती चली गयी. इस बीच प्लेटफाॅर्म पर खड़े यात्रियों ने महिला को पकड़ लिया. महिला को काफी चोट आयी है.

यात्रियों व रेल पुलिस ने आनन-फानन में महिला को सदर अस्पताल में भर्ती कराया. महिला ने बताया कि उसे मोतिहारी सप्तक्रांति से जाना था. शौचालय नहीं मिलने की वजह से वह ट्रेन में चली गयी थी.
हजारों यात्री, शौचालय की व्यवस्था नहीं
जंक्शन पर 24 घंटे में करीब 120 गाड़ियां रवाना होती हैं. इसमें प्लेटफॉर्म संख्या तीन व चार से सप्तक्रांति, वैशाली, राप्ती गंगा, पोरबंदर, जनसाधारण एक्सप्रेस सहित दो दर्जन से अधिक ट्रेनें रवाना होती हैं. इसमें रोज करीब तीन से चार हजार यात्री रवाना होते हैं. लेकिन यात्रियों की सुविधा के लिए प्लेटफॉर्म संख्या तीन व चार पर शौचालय की सुविधा उपलब्ध नहीं है.
यात्रियों को इस वजह से काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. लेकिन रेल प्रशासन प्लेटफॉर्म संख्या तीन व चार पर तैयार शौचालय को अभी तक चालू करने में फेल हो रही है. शौचालय के नहीं होने से सबसे ज्यादा महिला यात्री को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.
प्लेटफॉर्म संख्या एक पर मौजूद है पे एंड यूज शौचालय: जंक्शन से प्लेटफॉर्म तीन व चार के बीच में दो जगहों पर पे एंड यूज शौचालय मौजूद है. लेकिन उसमें फैली गंदगी व खराब व्यवस्था के वजह से यात्री अंदर जाने से हिचकते है. वहीं उसके अलावा पुरुष के लिए एक व दो नंबर प्लेटफॉर्म के लिए यूरेनल शौचालय मौजूद है. लेकिन सभी का हाल बेहाल है. वहीं अन्य प्लेटफॉर्म पर यूरेनल व शौचालय नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें