26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना : संकल्‍प रैली खत्म होते ही जंक्शन पर उमड़ी भीड़, शाम चार बजे से खुलने लगीं स्पेशल ट्रेनें

एक-एक प्वाइंट पर टीटीइ, आरपीएफ व जीआरपी की तैनाती पटना : रविवार को गांधी मैदान में आयोजित संकल्प रैली को लेकर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से 18 रैली स्पेशल ट्रेनें पटना जंक्शन पर पहुंचती है. एक-एक कर रैली में शामिल होने वाले लोग बाहर निकल कर गांधी मैदान की ओर कूच करते हैं. वहीं, रैली […]

एक-एक प्वाइंट पर टीटीइ, आरपीएफ व जीआरपी की तैनाती
पटना : रविवार को गांधी मैदान में आयोजित संकल्प रैली को लेकर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से 18 रैली स्पेशल ट्रेनें पटना जंक्शन पर पहुंचती है. एक-एक कर रैली में शामिल होने वाले लोग बाहर निकल कर गांधी मैदान की ओर कूच करते हैं.
वहीं, रैली खत्म होने के बाद दोपहर तीन बजे से यात्रियों का हुजूम जंक्शन पहुंचने लगता है. 3:30 बजे जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या-एक, दो और दस पर काफी भीड़ खड़ी हो जाती है. हालांकि, इस भीड़ को नियंत्रित करने को लेकर रेल मंडल के डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर जंक्शन पर कैंप किये हुए थे. जंक्शन के एक-एक प्वाइंट पर टीटीइ, आरपीएफ व जीआरपी की तैनाती की गयी थी, जो भीड़ को कहीं खड़ा होने नहीं दे रही थी.
अचानक ट्रेनों के रूट बदलने से सैकड़ों यात्रियों को हुई परेशानी
गांधी मैदान में आयोजित रैली में 18 स्पेशल ट्रेनें पटना जंक्शन पहुंचीं. नियमित ट्रेनों के परिचालन पर इसका असर नहीं पड़े, इसको लेकर पूर्व मध्य रेल प्रशासन ने अप व डाउन की 14 एक्सप्रेस ट्रेनों के रूट में बदलाव कर दिया. ट्रेनों के रूट बदलने की वजह से पटना जंक्शन के ट्रेन पकड़ने वाले सैकड़ों यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी. अधिकार यात्रियों को घर लौटना पड़ा और कुछ यात्री टिकट रद्द करा कर जनरल टिकट लेकर दूसरी ट्रेन में सफर करने को मजबूर हुए.
मोतिहारी के रहने वाले अभय कुमार भागलपुर से पटना होते हुए दिल्ली जाने वाली विक्रमशिला एक्सप्रेस के स्लीपर क्लास में कन्फर्म टिकट बुक कराया था. लेकिन, उन्हें विक्रमशिला एक्सप्रेस के रूट में बदलाव की जानकारी नहीं थी. मोतिहारी से चल कर शाम चार बजे जंक्शन पहुंचे थे, तो पता चला कि ट्रेन का रूट बदल गया हैं.
जंक्शन अधिकारियों के चैंबर का चक्कर काटते हुए डिप्टी एसएस के चैंबर पहुंचे, तो बताया कि रिफंड लेने के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं हैं. मजबूरन अभय कुमार को रिफंड लेकर घर लौटना पड़ा. वहीं, देहरादून से पटना होते हुए हावड़ा जाने वाली उपासना एक्सप्रेस में सुरेश कुमार हावड़ा जाने के लिए कन्फर्म टिकट बुक कराया था. लेकिन, उन्हें भी रिफंड लेना पड़ा. सैकड़ों की संख्या में रेल यात्रियों को रूट बदलने से परेशानी झेलनी पड़ी.
शाम चार बजे से खुलने लगीं स्पेशल ट्रेनें
गांधी मैदान में रैली खत्म होते ही जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या एक, दो,चार और दस पर एक-एक रैली स्पेशल ट्रेनें खड़ी हो गयी. दोपहर तीन बजे प्लेटफॉर्म संख्या-एक पर पटना-झाझा रैली स्पेशल, प्लेटफॉर्म संख्या दो पर पटना-नवगछिया स्पेशल, प्लेटफॉर्म संख्या-चार पर पटना-बगहा स्पेशल और प्लेटफॉर्म संख्या-10 पर पटना-बांका स्पेशल ट्रेन खड़ी हो गयी.
इन स्पेशल ट्रेन के यात्री जैसे-जैसे प्लेटफॉर्म पर पहुंच रहे थे, वैसे-वैसे अपने-अपने ट्रेनों में जाकर बैठ रहे थे. लेकिन और स्पेशल ट्रेनों के यात्री ट्रेन के इंतजार में प्लेटफॉर्म पर ही खड़े और बैठ रहे. टना-बांका स्पेशल शाम 4:00 बजे निर्धारित समय से रवाना हुई. इसके बाद 4:15 बजे पटना-नौगछिया और 4:30 बजे पटना-झाझा व पटना-बगहा स्पेशल रवाना की गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें