25.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राजधानी ट्रेन में बढ़ती जा रही शिकायत अबकी ट्वीट में गंदगी की जानकारी दी

रांची : राजधानी एक्सप्रेस की यात्री सेवाओं में लगातार गिरावट की शिकायत जारी है. मंगलवार को यात्री अभिजीत पांडे ने रेल मंत्री पीयूष गाेयल को ट्वीट कर यह जानकारी दी कि रांची राजधानी एक्सप्रेस के बी-4 कोच में काफी गंदगी है. इसके अलावा ट्रेन लेट भी चल रही है, जिसके कारण उनकी यात्रा का अनुभव […]

रांची : राजधानी एक्सप्रेस की यात्री सेवाओं में लगातार गिरावट की शिकायत जारी है. मंगलवार को यात्री अभिजीत पांडे ने रेल मंत्री पीयूष गाेयल को ट्वीट कर यह जानकारी दी कि रांची राजधानी एक्सप्रेस के बी-4 कोच में काफी गंदगी है. इसके अलावा ट्रेन लेट भी चल रही है, जिसके कारण उनकी यात्रा का अनुभव बेहद खराब रहा.

वहीं इस ट्विट को रेल मंत्रालय ने डीआरएम रांची को री-ट्वीट कर कार्रवाई करने की बात कही है. जबकि हाल में ही रेलवे बोर्ड ने रांची रेल डिवीजन को ट्रेन नंबर 20839-40 रांची-दिल्ली राजधानी ट्रेन को पूर्ण रूप से रांची डिवीजन के सौंप दिया है.

ऐसा यह सोच कर किया गया कि डिवीजन इस ट्रेन को बेहतर तरीके से मेंटेन करेगा व यात्री सुविधा में बढ़ोतरी होगी. लेकिन हाल के दिनों में ट्रेन में खाना, सफाई, एसी सही तरीके से नहीं चलने की शिकायतें आ रही हैं. मालूम हो कि कुछ माह पूर्व कानपुर से रांची आ रहे हाइकोर्ट के जस्टिस ने बोगी में गंदगी और शौचालय गंदा होने पर नाराजगी जतायी थी.
रांची-लाेकमान्य तिलक परिवर्तित मार्ग से चलेगी
रांची . पूर्व मध्य रेल के वाराणसी-इलाहाबाद सेक्शन में हरदत्तपुर-कछवा रोड स्टेशन के बीच नॉन इंटरलॉकिंग कार्य किया जायेगा. इस कारण ट्रेन संख्या 18609 रांची-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस 28 अगस्त से 4 सितंबर तक परिवर्तित मार्ग दीनदयाल उपाध्याय-इलाहाबाद-छिवकी होकर चलेगी. वहीं ट्रेन संख्या 18610 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-रांची एक्सप्रेस 31 अगस्त को परिवर्तित मार्ग इलाहाबाद-छिवकी-दीनदयाल उपाध्याय होकर चलेगी.
रेलवे ने कहा, यात्री ने बाहर से खरीदी थी पानी की बोतल
रांची . डीआरएम ऑफिस से महज 50 मीटर दूर स्थित हटिया रेलवे स्टेशन पर पानी की एक बोतल के लिए यात्रियों से पांच रुपये ज्यादा लिये जाने के मामले में सोमवार को नाराज एक रेल यात्री रोहित कुमार पांडेय ने रेल मंत्रालय को ट्वीट कर इसकी शिकायत की थी़ यात्री ने इसकी शिकायत रांची रेल मंडल के डीआरएम से भी की थी.
इस पर डीआरएम ने री-ट्वीट कर यात्री को जवाब दिया था कि संबंधित विभाग के अधिकारियों को इस पर कार्रवाई करने का आदेश दे दिया गया है. मामले की जांच करने के लिए प्रभात खबर की टीम सोमवार दोपहर 1:30 बजे हटिया स्टेशन पहुंची. यहां एक यात्री नारायण स्वांयी पानी खरीद रहे थे.
उन्होंने बताया कि वेंडर ने उनसे दो बोतल पानी के िलए प्रिंट रेट से दस रुपये अधिक लिये हैं. बोतल पर 15 रुपये लिखा हुआ है, जबकि उन्होंने इसके लिए 20 रुपये दिये. वहीं इस मामले में दुकानदार ने कहा कि स्टेशन पर इसी रेट पर पानी मिलता है. इधर मंगलवार को रेलवे की ओर से कहा गया कि हटिया स्टेशन पर नारायण स्वांसी ने पानी की बोतल स्टेशन के बाहर से खरीदा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें