24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दो हजार के 104 जाली नोट के साथ रांची रेलवे स्टेशन से युवक गिरफ्तार

हजारीबाग का रहनेवाला है आरोपी युवक पूछताछ में आरोपी ने एटीएस को दिये अहम सुराग एटीएस थाने में मामला दर्ज, छापेमारी जारी रांची : जाली नोटों के कारोबारियों ने अब अपना निशाना राजधानी रांची को भी बनाना शुरू कर दिया है. पश्चिम बंगाल के मालदा के रास्ते रांची में जाली नोट खपाने का धंधा चल […]

  • हजारीबाग का रहनेवाला है आरोपी युवक
  • पूछताछ में आरोपी ने एटीएस को दिये अहम सुराग
  • एटीएस थाने में मामला दर्ज, छापेमारी जारी
रांची : जाली नोटों के कारोबारियों ने अब अपना निशाना राजधानी रांची को भी बनाना शुरू कर दिया है. पश्चिम बंगाल के मालदा के रास्ते रांची में जाली नोट खपाने का धंधा चल रहा है. इस बात का खुलासा तब हुआ, जब हजारीबाग जिले के चरही थाना क्षेत्र अंतर्गत जरबा निवासी राजेश भुइंया को आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) की टीम ने शुक्रवार को रांची रेलवे स्टेशन से दबोचा.
राजेश के पास से दो हजार रुपये के नये नोट का जाली 104 नोट पकड़ा गया है. इसके अलावा सैमसंग कंपनी का एक मोबाइल जब्त किया गया है. पूछताछ में राजेश ने अपने गिरोह के लोगों का खुलासा किया है. अब एटीएस की टीम गिरोह के लोगों को दबोचने में जुट गयी है.
जानकारी के मुताबिक एटीएस एसपी पी. मुरुगन को सूचना मिली थी कि जाली नोटों के साथ मालदा से एक शख्स ट्रेन से रांची अा रहा है. इस आधार पर एसपी ने एटीएस डीएसपी मनोज कुमार राय के नेतृत्व में एक टीम गठित की. टीम तय समय पर रांची रेलवे स्टेशन पहुंच गयी और जाली नोट के साथ आनेवाले शख्स का इंतजार करने लगी.
इस दौरान एक व्यक्ति पर टीम की नजर पड़ी. उसे पूछताछ के लिए जब बुलाया गया, तो वह भागने लगा. दौड़ाकर उसको टीम के सदस्यों ने दबोच लिया. जांच में उसके पास से दो हजार रुपये का 104 जाली नोट बरामद किया गया. इस संबंध में रांची के एटीएस थाने में विभिन्न धाराओं के तहत कांड संख्या 02/18 दर्ज किया गया है.
छापेमारी दल में इंस्पेक्टर विनोद कुमार, एएसआइ मनोज कुमार सिंह के अलावा आरक्षियों में रविशंकर महतो, बलराम सिंह, अभिषेक कुमार, धनंजय महतो, हरेंद्र उरांव, सलमनी अंसारी, रामकिस्टो पूर्ति और चालक सोनू कुमार राय आदि शामिल थे.
जाली नोट कारोबारी की पेशी, जेल भेजा गया
रांची. एजेसी दिवाकर पांडे की अदालत में जाली नोटों के कारोबारी राजेश भुइंया को पेश किया गया. अदालत ने उसे 15 दिसंबर तक के लिए जेल भेज दिया़ राजेश भुइंया को रांची रेलवे स्टेशन से एटीएस की टीम ने दो हजार के 104 जाली नोटों के साथ गिरफ्तार किया था. एटीएस के तत्कालीन डीएसपी मनोज कुमार राय ने 30 नवंबर 2018 को कांड संख्या 2/18 के तहत प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें