24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : रेलवे स्टेशन का दुर्गा मंडप हटाने पहुंचे थे अधिकारी, विरोध देख बैरंग लौट गये, आज हड़ताल करेंगी समितियां और यूनियनें

सुबह 10:30 बजे शुरू होनी थी कार्रवाई, बड़ी संख्या में पुलिस बल था मौजूद रांची : रांची रेलवे स्टेशन स्थित दुर्ग मंडप को मंगलवार को नहीं हटाया जा सका. मंडप को हटाने के लिए सुबह 10:30 बजे ही बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ रेलवे के वरीय अधिकारी मौके पर पहुंच गये थे. लेकिन, […]

सुबह 10:30 बजे शुरू होनी थी कार्रवाई, बड़ी संख्या में पुलिस बल था मौजूद
रांची : रांची रेलवे स्टेशन स्थित दुर्ग मंडप को मंगलवार को नहीं हटाया जा सका. मंडप को हटाने के लिए सुबह 10:30 बजे ही बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ रेलवे के वरीय अधिकारी मौके पर पहुंच गये थे. लेकिन, भाजपा नेताओं, पूजा समितियों के पदाधिकारियों और स्थानीय लोगों के भारी विरोध को देखते हुए दुर्गा मंडप को हटाने का कार्यक्रम स्थगित कर दिया गया.
दुर्गा पूजा आयोजन समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि रेलवे के अधिकारी बिना किसी सूचना के दुर्गा मंडप को के लिए पहुंच गये थे. इसकी सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में लोग मौके पर पहुंच गये और विरोध शुरू कर दिया. आक्रोशित लोगों ने मौके पर मौजूद रेलवे के अधिकारियों का घेराव भी किया.
विरोध प्रदर्शन में ये लोग थे शामिल : भाजपा चुटिया मंडल के अध्यक्ष छत्रधारी महतो, रांची रिक्शा संघ के मुन्ना कच्छप, रांची जिला दुर्गा पूजा समिति के अध्यक्ष हीरालाल साहू, ललित ओझा, मुनचुन राय, भाजपा महानगर अध्यक्ष मनोज मिश्रा, राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के भैरव सिंह, युवा दस्ता के संयोजक राजेश गुप्ता, विहिप के स्वामी दिव्यानंद, रांची के विभिन्न क्षेत्रों के धर्मप्रेमियों के अलावा पप्पू सिंह, राजू सिंह, फतेह भरद्वाज, बी सिंह, एम महतो, पिंटू सिंह, भवानी वर्णवाल, ललिता महतो, रेखा महतो, अनीता देवी, पुष्पा देवी, विवेक सिंह, मनोज गुप्ता, लल्लू सिंह, विनोद गोप, चंदन सिंह, राजेंद्र केसरी, जनार्दन साह सहित चुटिया क्षेत्र के सैकड़ों महिलाएं, युवा और बुजुर्ग इस विरोध प्रदर्शन में शामिल थे.
आज हड़ताल करेंगी समितियां और यूनियनें
रांची जिला दुर्गा पूजा समिति, महावीर मंडल, विश्व हिंदू परिषद, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और रांची रेलवे स्टेशन के सभी यूनियनों ने बुधवार को रांची रेलवे स्टेशन परिसर में शांतिपूर्ण हड़ताल का आह्वान किया है. इन संगठनों से जुड़े लोग मंडप परिसर के बाहर धरने पर बैठेंगे. वहीं, हड़ताल के दौरान रेलवे स्टेशन परिसर से अॉटो आदि का परिचालन नहीं होगा.
यह है मामला
रांची रेलवे स्टेशन के सामने 70 वर्षों से दुर्गा पूजा का आयोजन होता आ रहा है. इसके लिए रेलवे प्रशासन की ओर से एक मंडप भी बनाया गया है. अब रेलवे प्रशासन रांची रेलवे स्टेशन के सौंदर्यीकरण के तहत इस दुर्गा मंडप को हटाना चाह रहा है. रांची जिला दुर्गा पूजा समिति और अन्य संगठन रेलवे प्रशासन के इसी फैसले का विरोध कर रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें