25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : …जब सज-संवर कर रवाना हुई राजधानी एक्सप्रेस, 67. 81 लाख रुपये खर्च हुए इस ट्रेन को बेहतर बनाने में

रांची : कई नयी और बेहतर सुविधाओं से युक्त रांची-नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस (20839) बुधवार को वाया बोकारो दिल्ली के लिए रवाना हुई. सेवानिवृत्त वरिष्ठ अनुभाग अभियंता कैरिज एंड वैगन जे रॉय घोष ने हरी झंडी दिखाकर इस ट्रेन को रवाना किया. ट्रेन में नयी सुविधाएं देख यात्री काफी खुश दिख रहे थे. ट्रेन के […]

रांची : कई नयी और बेहतर सुविधाओं से युक्त रांची-नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस (20839) बुधवार को वाया बोकारो दिल्ली के लिए रवाना हुई. सेवानिवृत्त वरिष्ठ अनुभाग अभियंता कैरिज एंड वैगन जे रॉय घोष ने हरी झंडी दिखाकर इस ट्रेन को रवाना किया. ट्रेन में नयी सुविधाएं देख यात्री काफी खुश दिख रहे थे. ट्रेन के रवाना होने के दौरा डीआरएम विजय कुमार गुप्ता खुद रांची रेलवे स्टेशन पर मौजूद थे.
श्री गुप्ता ने बताया कि यात्रियों के सुझाव और शिकायतों को ध्यान में रखकर रेल मंत्रालय ने अंब्रेला प्रोजेक्ट के तहत रांची-नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में कई नयी सुविधाएं बहाल की हैं. आनेवाले दिनों में अन्य ट्रेनों में भी ऐसी सुविधाएं बहाल कराने का प्रयास किया जायेगा. रांची-नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस की आंतरिक साज-सज्जा से लेकर सुरक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने में कुल 67 लाख 81 हजार 980 रुपये खर्च किये गये हैं.
यह पूरा काम रांची रेल मंडल की देखरेख में हुआ है. ट्रेन की हर बोगी में सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं. साथ ही अॉटो एनाउसिंग सिस्टम लगाया गया है. इससे समय-समय पर यात्रियों को जरूरी सूचनाएं और संबंधित स्टेशन की जानकारी दी जायेगी. इसके टॉयलेट को और बेहतर बनाया गया, बाहर बेहतर क्वालिटी का फुट रेस्ट रखा गया है. जबकि बेहतर क्वालिटी का हैंडवॉश रखा गया है. आंतरिक साज-सज्जा के तहत बोगियों में सुंदर स्टिकर लगाये गये हैं.
साथ ही एलइडी लाइट आदि भी लगाये गये हैं. उम्मीद की जा रही है कि शनिवार को खुलनेवाली राजधानी एक्सप्रेस में भी जल्द ही ऐसी ही सुविधाएं उपलब्ध होंगी. इस मौके पर एडीआरएम विजय कुमार, अजित सिंह यादव, सीनियर डीअोएम नीरज कुमार, सीनियर डीसीएम अवनीश कुमार, वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर एसके मंडल सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें