31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : सरकार और रेलवे के बीच कॉरपोरेशन का गठन हो

सीएम ने की रेल परियोजनाओं की समीक्षा रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्य में चल रही रेल परियोजनाओं और रेल ओवरब्रिज के कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की तर्ज पर राज्य सरकार और रेलवे के बीच एक कॉरपोरेशन का गठन किया जाये. इसके माध्यम से रेलवे से […]

सीएम ने की रेल परियोजनाओं की समीक्षा
रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्य में चल रही रेल परियोजनाओं और रेल ओवरब्रिज के कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की तर्ज पर राज्य सरकार और रेलवे के बीच एक कॉरपोरेशन का गठन किया जाये. इसके माध्यम से रेलवे से जुड़े कार्य किये जायें. इससे कार्य में तेजी आयेगी और प्रोजेक्ट समय पर पूरे हो सकेंगे.
श्री दास ने बुधवार को झारखंड की रेल परियोजनाओं एवं लंबित रेलवे परियोजनाओं की समीक्षा के दौरान यह निर्देश दिया. उन्होंने चुटिया आरओबी, नामकुम-कांड्रा आरओबी, केतारी बागान आरओबी, धनबाद स्थित गया पुल समेत सभी रेल ओवरब्रिज के कार्यों को यथाशीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया.
बोर्ड को भेजा जाये ट्रेनों के फेरे बढ़ाने का प्रस्ताव
मुख्यमंत्री ने रांची-नयी दिल्ली राजधानी और एलटीटी सुपरफास्ट को प्रतिदिन करने, पुरी-नयी दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस को जयपुर तक करने, रांची-लखनऊ-देहरादून के लिए ट्रेन समेत अन्य ट्रेनों के फेरे में वृद्धि करने का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड में भेजने को कहा.
बैठक में नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव डॉ सुनील कुमार बर्णवाल, पथ निर्माण सचिव केके सोन, परिवहन सचिव प्रवीण टोप्पो, साउथ इस्टर्न रेलवे के महाप्रबंधक पूर्णेंदु मिश्रा, एडीआरएम रांची विजय कुमार, सीनियर डीसीएम अविनाश, नीरज कुमार समेत रेलवे के अधिकारी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें