24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : ट्रेन में चढ़ने को लेकर आपस में ही भिड़े परीक्षार्थी रांची रेलवे स्टेशन पर अफरातफरी, यात्री परेशान

सेना में बहाली के लिए रांची पहुंचे थे युवा, लौटने के दौरान रेलवे स्टेशन पर किया हंगामा रांची : रांची रेलवे स्टेशन बुधवार को प्रादेशिक सेना की भर्ती रैली में हिस्सा लेने आये परीक्षार्थियों से भरा हुआ था. पूरे स्टेशन परिसर में सिर्फ परीक्षार्थी ही नजर आ रहे थे. ये परीक्षार्थी प्लेटफाॅर्म नंबर-1 और प्लेटफाॅर्म […]

सेना में बहाली के लिए रांची पहुंचे थे युवा, लौटने के दौरान रेलवे स्टेशन पर किया हंगामा
रांची : रांची रेलवे स्टेशन बुधवार को प्रादेशिक सेना की भर्ती रैली में हिस्सा लेने आये परीक्षार्थियों से भरा हुआ था. पूरे स्टेशन परिसर में सिर्फ परीक्षार्थी ही नजर आ रहे थे. ये परीक्षार्थी प्लेटफाॅर्म नंबर-1 और प्लेटफाॅर्म नंबर-2 के अलावा रेलवे ट्रैक के किनारे भी खड़े हो गये थे. इस कारण से थोड़ी देर के लिए अफरातफरी मच गयी थी. बुधवार को बिहार के परीक्षार्थियों की बहाली थी.
बहाली से लौट रहे युवा एक साथ झुंड में रांची रेलवे स्टेशन पर पहुंचे थे. रेलवे की ओर से पहले सूचना दी गयी थी कि पटना-रांची जन शताब्दी एक्सप्रेस प्लेटफार्म नंबर-2 पर आयेगी. जबकि, ट्रेन प्लेटफार्म नंबर-3 आयी.
ट्रेन पर चढ़ने के लिए प्लेटफार्म नंबर-2 के नीचे भी काफी संख्या में परीक्षार्थी खड़े हो गये थे. अचानक ट्रेन का प्लेटफार्म बदले जाने के कारण नीचे खड़े परीक्षार्थी ऊपर चढ़ने लगे अौर इसी क्रम में परिक्षार्थियों के बीच नोकझोंक हो गयी. इसके बाद मौके पर मौजूद पुलिस के जवानों ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए बल प्रयोग भी किया. बाद में स्थिति थोड़ी सामान्य हुई.
यात्री और परीक्षार्थियों के बीच ‘तू-तू, मैं-मैं’
ट्रेन में भीड़ का आलम यह था कि आरक्षित टिकट वाले यात्री और परीक्षार्थियों के बीच सीट को लेकर तू-तू, मैं-मैं होने लगी. दरवाजे से लेकर बोगी के अंदर तक पूरी सीट तक में परीक्षार्थी घुस कर बैठ गये थे.
इस ट्रेन के अलावा झारखंड स्वर्ण जयंती सुपर फास्ट एक्सप्रेस में भी परिक्षार्थियों के चढ़ने के कारण अफरातफरी मच गयी थी. इसी ट्रेन से रांची रेल मंडल के डीआरएम विजय कुमार गुप्ता भी कुंभ स्नान करने के लिए गये हैं. उनकी उपस्थिति को देखते हुए पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए बल प्रयोग किया. इस वजह से अफरातफरी का माहौल हो गया था. उक्त दोनों ट्रेनों के अलावा जम्मूतवी, मौर्य एक्सप्रेस, हटिया-पटना एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेन में भी ऐसी ही भीड़ रही. इससे आरक्षित श्रेणी के यात्रियों को काफी परेशानी हुई़
स्टेशन परिसर में कोई लाठी चार्ज नहीं हुआ है. आरपीएफ को इसका अधिकार नहीं है. अत्यधिक भीड़ हो जाने के कारण उसे नियंत्रित करने की कोशिश की गयी थी.
नीरज कुमार, मुख्य जनसंपर्क अधिका री, रांची रेल मंडल
प्लेटफॉर्म की बिजली कटी अंधेरे में ट्रेन में सवार हुए राजधानी एक्सप्रेस के यात्री
रांची. रांची-नयी दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस के यात्रियों को अंधेरे में ट्रेन में सवार होना पड़ा. यह ट्रैन जैसे ही रांची स्टेशन पहुंची, उसके थोड़ी देर बाद बिजली कट गयी थी. यह बिजली पूरे प्लेटफार्म के कटने के बजाय मुख्य प्रवेश द्वार के समीप से लेकर जीआरपी थाना के समीप तक की कट गयी थी. इस कारण से बी-3, बी-4 और बी-5 के यात्रियों को अंधेरे में ही ट्रेन में सवार होना पड़ा. लगभग 10 मिनट के बाद यह बिजली बहाल हो गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें