29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : कनेक्टिंग यात्रा के दौरान दो पीएनआर को लिंक कराने की सुविधा शुरू

रांची : रेलवे यात्रियों के लिए एक ही कनेक्टिंग यात्रा के दौरान दो पीएनआर को लिंक करा सकने की सुविधा सोमवार से शुरू हो गयी हैं. प्रथम ट्रेन के किसी कारणवश लेट होने पर दूसरी संबंधित ट्रेन के छूट जाने की स्थिति में उन्हें दूसरे ट्रेन के टिकट का पूरा पैसा रिफंड किया जायेगा. रेलवे […]

रांची : रेलवे यात्रियों के लिए एक ही कनेक्टिंग यात्रा के दौरान दो पीएनआर को लिंक करा सकने की सुविधा सोमवार से शुरू हो गयी हैं. प्रथम ट्रेन के किसी कारणवश लेट होने पर दूसरी संबंधित ट्रेन के छूट जाने की स्थिति में उन्हें दूसरे ट्रेन के टिकट का पूरा पैसा रिफंड किया जायेगा.
रेलवे की अोर से एक ही संबंधित यात्रा के दौरान एक के बाद दूसरी ट्रेन से सफर करने की स्थिति में अब रेलवे बिना टेलीस्कोपिक बेनीफिट दिये हुए संयुक्त पीएनआर जारी कर रहा है. इससे यात्रियों यह फायदा होगा कि यदि पहली ट्रेन किसी कारणवश लेट हो जाती है और दूसरी ट्रेन छूट जाती है, तो यात्री को दूसरी ट्रेन की टिकट का पूरा पैसा बिना किसी कटौती के वापस किया जायेगा.
किसी यात्री ने अगर एक अप्रैल से पहले कनेक्टिंग यात्रा के लिए रिजर्वेशन के समय अलग-अलग टिकट आरक्षण कराया है, तो वे भी उसे लिंक करा सकते हैं, बशर्ते दोनों टिकट में नाम, उम्र, मोबाइल नंबर और पहचान पत्र का विवरण समान होना चाहिए. यह नियम दो ई-टिकट/दो पीआरएस टिकट अथवा एक ई-टिकट और एक पीआरएस टिकट के कॉम्बिनेशन पर भी लागू होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें