26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जेनरेटर कार में आयी खराबी, रांची स्टेशन पर 40 मिनट तक खड़ी रही राजधानी ट्रेन

रांची : रांची-दिल्ली राजधानी ट्रेन में यात्रियों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है. शनिवार को हटिया स्टेशन से मेंटेनेंस होने के बाद खुली यह ट्रेन रांची स्टेशन पहुंचते ही खराब हो गयी. इस कारण ट्रेन रांची स्टेशन पर लगभग 40 मिनट तक खड़ी रही. हटिया स्टेशन यार्ड में प्राइमरी मेंटेनेंस का […]

रांची : रांची-दिल्ली राजधानी ट्रेन में यात्रियों की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है. शनिवार को हटिया स्टेशन से मेंटेनेंस होने के बाद खुली यह ट्रेन रांची स्टेशन पहुंचते ही खराब हो गयी. इस कारण ट्रेन रांची स्टेशन पर लगभग 40 मिनट तक खड़ी रही. हटिया स्टेशन यार्ड में प्राइमरी मेंटेनेंस का कार्य होता है. इसके बावजूद यह ट्रेन हटिया से खुलने के महज 15 मिनट बाद ही खराब हो गयी. इस दौरान कुछ यात्रियों ने रांची स्टेशन पर हंगामा भी किया. इस दौरान रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि कुछ तकनीकी खराबी आ गयी है, इसे जल्द दूर कर लिया जायेगा. इसके बाद यात्री शांत हुए.

हटिया स्टेशन से शाम 5.30 बजे ट्रेन खुली. ट्रेन शाम 5.45 बजे रांची स्टेशन पहुंची. रांची स्टेशन पहुंचते ही ट्रेन में एसी व लाइट ने काम करना बंद कर दिया. ट्रेन में सवार महिला-पुरुष, बच्चे लाइट ऑफ होने पर परेशान हो गये. बच्चे रोने लगे.

इसके बाद यात्रियों ने रेल प्रशासन को खूब खड़ी-खोटी सुनायी. आनन-फानन में इसकी सूचना रेलवे के वरीय अधिकारियों को दी गयी. इलेक्ट्रिक विभाग के कर्मियों व अधिकारियों ने जेनेरेटर कार की जांच की, तो इसकी खराबी का पता चला. ट्रेन में आगे व पीछे दो जेनेरेटर कर लगे हुए थे. दोनों जेनेरेटर कार में तकनीकी खराबी आ गयी थी.

इसके बाद इलेक्ट्रिक विभाग के अभियंताओं ने जेनेरेटर कार में आयी खराबी को दुरुस्त किया. इस कारण ट्रेन रांची स्टेशन पर करीब 40 मिनट तक खड़ी रही. ट्रेन शाम 6.25 बजे रांची स्टेशन से खुली. इस संबंध में पूछे जाने पर सीपीआरओ नीरज कुमार ने बताया कि ट्रेन में तकनीकी खराबी आ गयी थी, जिसे दुरुस्त किया गया. इस कारण ट्रेन विलंब से खुली.
इलेक्ट्रिक विभाग की लापरवाही
हटिया स्टेशन से मेंटेनेंस के बाद खुली ट्रेन 15 मिनट बाद ही खराब हो गयी
लाइट व एसी बंद होने से यात्री परेशान, बच्चे रोने लगे
यात्रियों ने किया हंगामा, आश्वासन के बाद शांत हुए

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें