30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पुरबिया एक्सप्रेस के खाली रैक को लाने जा रहा इंजन शंटिंग लाइन से उतरा

सहरसा : वाशिंग पिट में खड़ी पुरबिया एक्सप्रेस के खाली रेक को लाने जा रहा शंटिंग इंजन ट्रैक में अचानक आयी तकनीकी खराबी की वजह से शंटिंग लाइन के पास उतर गया. घटना में चालक बाल-बाल बच गये और किसी के हताहत की कोई सूचना नहीं है. घटना की सूचना मिलते ही समस्तीपुर रेल मंडल […]

सहरसा : वाशिंग पिट में खड़ी पुरबिया एक्सप्रेस के खाली रेक को लाने जा रहा शंटिंग इंजन ट्रैक में अचानक आयी तकनीकी खराबी की वजह से शंटिंग लाइन के पास उतर गया. घटना में चालक बाल-बाल बच गये और किसी के हताहत की कोई सूचना नहीं है.

घटना की सूचना मिलते ही समस्तीपुर रेल मंडल मैं अचानक सायरन बजने लगा. मौके पर तुरंत ही सहरसा जंक्शन के एसएसएसएम आरपीएफ जीआरपी डीएसटी टीआई एसएससी समेत सभी विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे. वहीं समस्तीपुर मंडल से तुरंत सहरसा जंक्शन के लिए एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन को रवाना किया गया. बताया जा रहा है कि इंजन का 6 चक्का पटरी से उतर गया था. घटना बुधवार रात 9:20 पर हुई देर रात 2:00 बजे एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन सहरसा पहुंची. सुबह 3:50 पर रिलीफ मिला. वाशिंग पिट आर शंटिंग लाइन क्लियर हो सका.
जानकारी के मुताबिक बुधवार को सहरसा से आनंद विहार जाने वाली जनसाधारण एक्सप्रेस पहले से ही सात घंटा विलंब थी. वाशिंग पिट में जनसाधारण एक्सप्रेस की वाशिंग की जा रही थी. वह पुरबिया एक्सप्रेस शंटिंग लाइन में पहले से खड़ी थी. शंटिंग लाइन को क्लियर करके जनसाधारण एक्सप्रेस को वाशिंग के बाद प्लेटफॉर्म पर लाया जाना था. पुरबिया एक्सप्रेस को लाने जा रही इंजन जैसे ही वाशिंग पिट और शंटिंग लाइन के क्रॉस सेक्शन पॉइंट पर पहुंची.
अचानक इंजन पटरी से उतर गयी. जिस वजह से जनसाधारण एक्सप्रेस वाशिंग के बाद नौ घंटे तक वाशिंगपिट में ही खड़ी रही. लाइन क्लियर होने के बाद गुरुवार सुबह जनसाधारण एक्सप्रेस आनंद विहार के लिए खुली. वहीं पुरबिया एक्सप्रेस के वॉशिंग में भी देरी आयी.
कोसी एक्सप्रेस के समय में किया गया परिवर्तन
सहरसा. पूर्व मध्य रेलवे ने कुछ रेलगाड़ियों के समय में परिवर्तन किया है. पूर्णिया कोर्ट-हटिया कोसी एक्सप्रेस का निर्धारित समय 11.05 में आगमन एवं 11:.15 में प्रस्थान का समय निर्धारित था. इसके समय में परिवर्तन करते हुए एक जुलाई से इसके परिचालन का समय 10.50 में आगमन व 11 बजे प्रस्थान किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें