24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कई स्टेशनों के काउंटर पर लटका ताला, रिजर्वेशन कराने में हो रही है भारी परेशान

सिलीगुड़ी/जलपाईगुड़ी : सिलीगुड़ी के सिटी बुकिंग ऑफिस सहित कई उत्तर बंगाल के कई रेलवे स्टेशनों पर एक काउंटर का पिछले कई दिनों से बंद कर दिया गया है. जिसकी वजह से रेल यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है. मिली जानकारी के मंगलवार से ही जलपाईगुड़ी टाउन स्टेशन के भी दो रिजर्वेशन टिकट बुकिंग काउंटरों […]

सिलीगुड़ी/जलपाईगुड़ी : सिलीगुड़ी के सिटी बुकिंग ऑफिस सहित कई उत्तर बंगाल के कई रेलवे स्टेशनों पर एक काउंटर का पिछले कई दिनों से बंद कर दिया गया है. जिसकी वजह से रेल यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है. मिली जानकारी के मंगलवार से ही जलपाईगुड़ी टाउन स्टेशन के भी दो रिजर्वेशन टिकट बुकिंग काउंटरों में से एक काउंटर को बंद कर दिया गया है. इसके साथ ही एनजेपी, अलुवाबाड़ी एवं सिलीगुड़ी सिटी बुकिंग ऑफिस में भी एक-एक काउंटर बंद करने का निर्देश रेलवे ने दिया है.
इसकी वजह से आम रेल यात्रियों को टिकट बुकिंग कराने में काफी परेशानी हो रही है. दीपावली और छठ पूजा के ठीक पहले काउंटरों के बंद होने से लोगों में रोष है. विभिन्न संगठनों ने आंदोलन की भी घोषणा कर दी है. सोमवार को जलपाईगुड़ी टूर ऑपरेटर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने सहायक कमर्शियल मैनेजर बी बी गिरि को एक ज्ञापन दिया.
कई घंटों तक कतार में खड़े रहते हैं रेलयात्री
जलपाईगुड़ी टाउन स्टेशन पर भी समस्या विकराल
ज्ञापन में कहा गया है कि रिजर्वेशन काउंटरों के बंद होने से पर्यटन को भी भारी नुकसान हो रहा है. मिली जानकारी के अनुसार 26 अक्टूबर को श्री गिरि ने ही एक निर्देश जारी कर कई स्थानों पर एक-एक बुकिंग काउंटर बंद करने के लिए कहा था. जिसकी वजह से बुकिंग काउंटरों को बंद रखा गया है. एनजेपी स्टेशन के तीन बुकिंग काउंटरों में से एक बुकिंग काउंटर को बंद कर दिया गया था. हालांकि सोमवार से इसे फिर से खोल दिया गया है.
जबकि सिलीगुड़ी सिटी बुकिंग ऑफिस में तीन काउंटरों में से एक, अलुवाबाड़ी में दो काउंटरों में से एक तथा जलपाईगुड़ी टाउन स्टेशन में एक काउंटर को अभी भी बंद रखा गया है. इन काउंटरों पर हर दिन ही रिजर्वेशन कराने के लिए सैकड़ों रेल यात्रियों की भीड़ लगती है. सिलीगुड़ी के सिटी बुकिंग ऑफिस में ही सैकड़ों की संख्या में लोग रिजर्वेशन कराने के लिए आते हैं. जलपाईगुड़ी टाउन स्टेशन पर भी हर दिन 300 से 350 लोग टिकट बुकिंग कराने के लिए आते हैं.
काउंटर बंद रहने से आम यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है. एक यात्री ने कहा कि टिकट बुकिंग काउंटर बंद रहने से दूसरे काउंटरों पर काफी लाइन लंबी लाइन लग जाती है. घंटों कतार में खड़े रहकर बारी आने का इंतजार करना पड़ता है . एक टिकट बुक कराने में कई कई घंटे तक लग जाते हैं. विभिन्न संगठनों ने भी रेलवे के इस निर्णय की निंदा की है. नॉर्थ बंगाल डिस्ट्रीब्यूटर एसोसिएशन के सचिव विश्वजीत मित्र का कहना है कि बुकिंग काउंटरों में जाकर टिकट कटाना काफी मुश्किल भरा काम है.
रेलवे को तत्काल बंद काउंटरों को खोलना चाहिए. जलपाईगुड़ी के सांसद विजय चंद्र बर्मन ने भी रेलवे के इस फरमान की निंदा की है. उन्होंने कहा कि उन्होंने कटिहार के डीआरएम से फोन पर बातचीत की है और बंद काउंटरों को तत्काल खोलने की मांग की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें