24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीवान-थावे रेलखंड पर मालगाड़ी बेपटरी, ट्रेनों का परिचालन बाधित, कई ट्रेनें रद्द

आनंद नगर ढाले के पास हुआ हादसा, देर रात तक होती रही पटरी की मरम्मत बुधवार को दोपहर करीब 12 बजे घटना के बाद सीवान-थावे रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया. इधर घटना की सूचना मिलते ही रेलवे सुरक्षा बल, जीआरपी, स्टेशन अधीक्षक और इंजीनियरिंग विभाग के सभी अधिकारी मौके पर पहुंचे. स्थानीय […]

आनंद नगर ढाले के पास हुआ हादसा,
देर रात तक होती रही पटरी की मरम्मत
बुधवार को दोपहर करीब 12 बजे घटना के बाद सीवान-थावे रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया. इधर घटना की सूचना मिलते ही रेलवे सुरक्षा बल, जीआरपी, स्टेशन अधीक्षक और इंजीनियरिंग विभाग के सभी अधिकारी मौके पर पहुंचे. स्थानीय रेल के अधिकारियों ने डिब्बे को हटाने के लिए छपरा से एआरटी को बुलाया. पहले इंजन से आगे के 26 डिब्बों को काटकर अमलोरी स्टेशन की ओर हटाया गया.
शेष 16 डिब्बों को एआरटी द्वारा हटाने का काम शुरू किया गया. मालूम हो कि बुधवार को गोरखपुर के पास कुसम्ही स्टेशन के समीप सब वे निर्माण को लेकर 10 घंटे का मेगा ब्लॉक लिया गया था. इसको लेकर कई महत्वपूर्ण ट्रेनों का परिचालन कप्तानगंज भाया थावे होकर किया जाना था. लेकिन दुर्घटना के बाद रेल परिचालन बाधित हो गया.
गया-मुगलसराय रेलखंड पर ट्रेनें रद्द होने से यात्रियों को हो रही है भारी परेशानी
गया : गया-पंडित दीनदयाल उपाध्याय (मुगलसराय) रेलखंड के रास्ते से 24 से 30 अक्तूबर तक ट्रेनों का परिचालन रद्द करने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि कुछ ट्रेनों को रूट बदल कर चलाया जा रहा है, जो यात्रियों की भीड़ के आगे नाकाफी साबित हो रही है.
डेहरी ऑन सोन स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिंग के कारण कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. बुधवार को गया से गुजरनेवाली 20 से अधिक ट्रेनें रद्द रहीं. पलामू एक्सप्रेस छह से 30 अक्तूबर तक तथा बरवाडीह-डेहरी पैसेंजर व गया-डेहरी पैसेंजर पांच से 30 अक्तूबर डेहरी की बजाय सोननगर जंक्शन से चलायी जा रही है.
नरकटियागंज में हमसफर एक्सप्रेस का इंजन फेल, यात्रियों ने किया हंगामा
नरकटियागंज : दिल्ली से कटिहार जानेवाली हमसफर एक्सप्रेस का इंजन बुधवार को फेल हो गया, जिसके बाद यात्रियों ने जंक्शन पर हंगामा किया. स्टेशन अधीक्षक लालबाबू राउत ने बताया कि इंजन में तकनीकी गड़बड़ी के कारण ट्रेन परिचालन में विलंब हुआ. दूसरा इंजन जोड़कर ट्रेन को रवाना कर दिया गया. इसके कारण तीन जोड़ी सवारी गाड़ियां रद्द कर दी गयीं. स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि 55074 सवारी गाड़ी 23 से 28 अक्तूबर तक रद्द की गयी है. वहीं, 55080, 55029, 33042, 55079 और 55073 24 से 29 अक्तूबर तक रद्द रहेगी.
अचानक लाल हुआ सिग्नल राजधानी समेत कई ट्रेनें रुकीं
बक्सर : दानापुर-पंडित दीन दयाल रेलखंड के डुमरांव स्टेशन पर मंगलवार की रात अचानक सिग्नल लाल हो गया. अधिकारियों ने इसकी सूचना कंट्रोल को दी़
सिग्नल लाल होने से अप और डाउन में राजधानी एक्सप्रेस समेत आधा दर्जन ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा. करीब एक घंटे के बाद परिचालन को सुचारु हुआ. मंगलवार की देर रात हावड़ा-हरिद्वार डुमरांव स्टेशन आने वाली थी.
इसी बीच पैनल रूम के अधिकारियों ने देखा कि अप और डाउन दोनों लाइन का सिग्नल लाल हो गया है. अधिकारियों ने इसकी सूचना वरीय अधिकारियों को दी. इसी बीच दिल्ली से चलकर अगरतल्ला राजधानी एक्सप्रेस डुमरांव आ गयी. राजधानी एक्सप्रेस को देखते ही अधिकारियों ने उसे डुमरांव में रोक दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें