दिल्ली में भीषण अग्नि कांड

अभी सहारनपुर और कुशीनगर में जहरीली शराब पीने से 116 लोगों के मरने का गम देश अभी भूल भी नहीं पाया था कि दिल्ली के करोलबाग के एक चार मंजिला होटल में शॉर्ट सर्किट से लगी भयंकर आग में 17 लोगों की मौत हो गयी. आग इतनी भयावह थी कि फायर बिग्रेड की 25 गाड़ियों […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 14, 2019 8:05 AM
अभी सहारनपुर और कुशीनगर में जहरीली शराब पीने से 116 लोगों के मरने का गम देश अभी भूल भी नहीं पाया था कि दिल्ली के करोलबाग के एक चार मंजिला होटल में शॉर्ट सर्किट से लगी भयंकर आग में 17 लोगों की मौत हो गयी. आग इतनी भयावह थी कि फायर बिग्रेड की 25 गाड़ियों को आग पर काबू पाने में चार घंटे लग गये. अग्निशमन उपकरण भी थे, लेकिन उनको चलाने का प्रशिक्षण किसी कर्मचारी को नहीं था.
आग में झुलसते लोग होटल की खिड़कियों से मदद की गुहार लगाते रहे, लेकिन नीचे खड़ी लगभग 200 लोगों की भीड़ तमाशा देखती रही और वीडिओ बनाती रही. सबसे खेद की बात है कि देश की राजधानी दिल्ली में आग से बचाव के लिए भी जो चुस्तीफुर्ती, बचाव के उपकरण और प्रशिक्षण होना चाहिए, वे कहीं नहीं दिखते. दुर्घटना के मृतकों और घायलों को मुआवजा बांट देना, समस्या का समाधान नहीं है. उस दुखद घटना के कारणों को निस्तारित करना चाहिए, ताकि भविष्य में उसकी पुनरावृत्ति न हो.
निर्मल कुमार शर्मा ,गाजियाबाद

Next Article

Exit mobile version