IPL FEMA उल्लंघन मामले में ED ने भेजा शाहरुख खान को नोटिस

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नोटिस भेजा है. आइपीएल से जुड़े कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के फेमा उल्लंघन मामले में शाहरुख खान को यह समन भेजा गया है. ईडी ने 23 जुलाई को शाहरुख को व्यक्तिगत तौर पर पेश होने का आदेश दिया है. गौरतलब है कि आइपीएल में शाहरुख ने […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | July 20, 2017 9:30 PM

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नोटिस भेजा है. आइपीएल से जुड़े कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) के फेमा उल्लंघन मामले में शाहरुख खान को यह समन भेजा गया है. ईडी ने 23 जुलाई को शाहरुख को व्यक्तिगत तौर पर पेश होने का आदेश दिया है.

गौरतलब है कि आइपीएल में शाहरुख ने अपनी फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइडराइडर्स के शेयर वास्तविक कीमत से काफी कम पर बेचे थे. इसपर ईडी ने फेमा उल्लघंन मामले में कार्रवाई करते हुए इसी वर्ष मार्च में कोलकाता नाइडराइडर्स के मालिक शाहरुख खान, उनकी पत्नी गौरी खान और जूही चावला को कारण बताओ नोटिस जारी किया था. उन पर आरोप लगा कि उन्होंने फेमा नियमों के खिलाफ जाकर देश से बाहर रहने वाले व्यक्ति को शेयर बेचा.

ऐसा बताया जा रहा है कि इन्हें दो हफ्ते के भीतर अंतिम सुनवाई के लिए बुलाया जा सकता है. नाइट राइडर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड आइपीएल की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स की मालिक है.

सभी प्रोमोटर्स को नोटिस
इस पूरे मामले पर ईडी के एक अधिकारी से मिली जानकारी के अनुसार, शिकायत के आधार पर केकेआर के सभी प्रोमोटर्स को नोटिस भेजा गया है और इसके बाद आगे की कार्रवाई शुरू की जायेगी. ईडी के केस के अनुसार शाहरुख और गौरी की कंपनी रेड चिलीज के पास केकेआर के सारे शेयर्स थे. बताया जाता है कि आइपीएल की सफलता के बाद 50 लाख शेयर TSIIL को और 40 लाख शेयर जूही चावला को दे दिये गये थे. यह शेयर 10 रुपये (प्रति शेयर) की वैल्यू के साथ दिये गये थे जबकि इनकी असली कीमत इससे कहीं ज्यादा थी.

Next Article

Exit mobile version