IND vs ESP hockey: भारतीय हॉकी टीम की नजरें लगातार दूसरे ओलंपिक कांस्य पर, कब और कहां देखें लाइव ?

भारत बनाम स्पेन हॉकी, पेरिस 2024 ओलंपिक कांस्य पदक मैच - IND vs ESP लाइव कहां देखें ?

By Anmol Bhardwaj | August 8, 2024 1:06 PM

भारतीय पुरुष हॉकी टीम गुरुवार को कोलंबस के यवेस-डू-मानोइर स्टेडियम में पेरिस 2024 ओलंपिक हॉकी कांस्य पदक मैच में स्पेन से भिड़ेगी. भारत बनाम स्पेन हॉकी ओलंपिक कांस्य पदक मैच का भारत में सीधा प्रसारण और प्रसारण किया जाएगा. IND vs ESP हॉकी मैच भारतीय समयानुसार शाम 5:30 बजे शुरू होगा.

Paris Olympics 2024: सेमीफइनल में मिली थी करीबी हार

हॉकी रैंकिंग में पांचवें स्थान पर काबिज भारत को मंगलवार को सेमीफाइनल में दुनिया की दूसरे नंबर की टीम जर्मनी के खिलाफ 3-2 से हार का सामना करना पड़ा. कप्तान हरमनप्रीत सिंह और सुखजीत सिंह ने टोक्यो 2020 के कांस्य पदक विजेताओं के लिए गोल किए, लेकिन यह काफी नहीं था.

2-2 की बराबरी पर, मार्को मिल्टकाऊ ने जर्मनी के लिए आखिरी क्षणों में गोल करके नीदरलैंड के खिलाफ स्वर्ण पदक की टक्कर सुनिश्चित की. इस बीच, भारत लगातार दूसरे संस्करण में कांस्य पदक के लिए मैच में पहुंच गया. इससे पहले, भारत पांच मैचों में तीन जीत और एक ड्रॉ के साथ ग्रुप चरण में दूसरे स्थान पर रहा. क्वार्टर फाइनल में, हरमनप्रीत की अगुवाई वाली टीम ने शुरुआती 20 मिनट में 10 खिलाड़ियों से हारने के बावजूद शूटआउट में ग्रेट ब्रिटेन को हराया.

Paris olympics 2024: ind vs esp bronze medal match live streaming

सेमीफाइनल में गोल करने वाले हरमनप्रीत सिंह अब टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उनके नाम आठ गोल हैं. FIH रैंकिंग में आठवें स्थान पर काबिज स्पेन का सेमीफाइनल में नीदरलैंड के खिलाफ प्रदर्शन बहुत खराब रहा. दो बार के स्वर्ण पदक विजेता डच टीम ने सेमीफाइनल में 4-0 से जीत दर्ज की.

स्पेन ने इससे पहले क्वार्टर फाइनल में गत चैंपियन बेल्जियम को 3-2 से हराया था. वे पांच मैचों में दो जीत के साथ ग्रुप स्टेज में चौथे स्थान पर रहे. जर्मनी बनाम नीदरलैंड हॉकी फाइनल दिन में बाद में खेला जाएगा.

IND vs ESP Hockey: क्या कहते हैं हेड टू हेड रिकॉर्ड

टोक्यो 2020 ओलंपिक के बाद से, भारत और स्पेन ने टूर्नामेंट में नौ मैच खेले हैं, जिनमें से पांच में भारतीय हॉकी टीम ने जीत हासिल की है. हालांकि, इन पांच जीत में से दो शूटआउट में आईं. इस साल की शुरुआत में, दोनों टीमें FIH प्रो लीग में दो बार खेली थीं. भारत ने इन दो मैचों में से पहला मैच 4-1 से जीता था, जबकि दूसरा मैच शूटआउट में जीता था.

Paris olympics 2024 hockey: india vs spain

Also Read: Neeraj Chopra फाइनल लाइव स्ट्रीमिंग: कब और कहां देखें पुरुषों का भाला फेंक फाइनल ?

Olympics 2024: IND vs ESP लाइव स्ट्रीमिंग डिटेल्स

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने अब तक ओलंपिक में 12 पदक जीते हैं – आठ स्वर्ण, एक रजत और तीन कांस्य पदक. वहीं, स्पेन ने चार पदक जीते हैं – तीन रजत और एक कांस्य पदक. पेरिस 2024 ओलंपिक कांस्य पदक मैच में भारत बनाम स्पेन हॉकी मैच की लाइव स्ट्रीमिंग JioCinema पर होगी. IND बनाम ESP हॉकी कांस्य पदक मैच का भारत में Sports18 Network TV चैनलों पर सीधा प्रसारण किया जाएगा.

Next Article

Exit mobile version