INDvsNZ : ऐसा रहा आखिरी ओवर का रोमांच, न्यूजीलैंड को एक-एक रन के लिए तरसा दिया बुमराह ने

कानपुर : रोहित शर्मा और विराट कोहली के धमाकेदार शतक और दोनों के बीच रिकार्ड साझेदारी के बाद अंतिम ओवरों में गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारत ने रोमांच से भरे तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में न्यूजीलैंड को छह रन से हराकर लगातार सातवीं श्रृंखला अपने नाम की. भारत के […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | October 30, 2017 5:37 PM

कानपुर : रोहित शर्मा और विराट कोहली के धमाकेदार शतक और दोनों के बीच रिकार्ड साझेदारी के बाद अंतिम ओवरों में गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारत ने रोमांच से भरे तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में न्यूजीलैंड को छह रन से हराकर लगातार सातवीं श्रृंखला अपने नाम की.

भारत के 338 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम सलामी बल्लेबाज कोलिन मुनरो (75), कप्तान केन विलियमसन (64) और टाम लैथम (65) के अर्धशतकों के बावजूद सात विकेट पर 331 रन ही बना सकी. अंतिम ओवरों में भारत की जीत के सूत्रधार जसप्रीत बुमराह रहे.

जब सानिया मिर्जा ने शोएब से की यह डिमांड तो, पाक खिलाड़ी ने कहा- ‘सॉरी भाभी’

न्यूजीलैंड को अंतिम दो ओवर जीत के लिए 25 रन चाहिए थे. भुवनेश्वर के ओवर में 10 रन बने. अंतिम ओवर में न्यूजीलैंड को जीत के लिए 15 रन की दरकार थी. कोहली ने आखिरी ओवर के लिए गेंदबुमराहको सौंपा. बल्‍लेबाजी में सामने थे ग्रैंडहोम.बुमराहने पहली गेंद डॉट की. दूसरी गेंद पर ग्रैंडहोम ने एक रन लिये. अब न्‍यूजीलैंड को जीत के लिए 4 गेंद पर 14 रन चाहिए थे और भारत को 4 विकेट चाहिए थे.
बुमराह की तीसरी गेंद पर सेंटनर ने दो रन जोड़े और जीत के अंतर को 3 गेंद पर 12 रन कर दिया. अब मेहमान टीम को तीन गेंद पर तीन चौके की जरूरत थी. लेकिन अगली ही गेंद परबुमराहने सेंटनर को 9 के स्‍कोर पर धवन के हाथों कैच आउट कराया. अब न्‍यूजीलैंड को जीत के लिए दो गेंद पर 12 रन बनाने थे.बुमराहने पांचवीं गेंद डाली जिसपर ग्रैंडहोम ने एक रन जोड़े. अब न्‍यूजीलैंड को 1 गेंद पर जीतने के लिए 11 रन की जरूरत थी, जो की असंभव था. आखिरी गेंद पर साउथी ने चौका जड़ा, लेकिन मैच भारत के हिस्से में आ गयी थी.

Next Article

Exit mobile version