23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

4 ओवर में 0 रन देकर 10 विकेट लेने वाले इस भारतीय गेंदबाज ने मचायी सनसनी

नयी दिल्ली : क्रिकेट में रोजाना नये-नये रिकॉर्ड बन रहे हैं, तो कई रिकॉर्ड टूट भी रहे हैं. कई ऐसे रिकॉर्ड भी क्रिकेट में बन रहे हैं जो आपको हैरान कर देगा. राजस्थान के बाएं हाथ के एक युवा क्रिकेटर ने लोकल टी-20 मैच में ऐसा करनामा कर दिखाया की आपभी जानेंगे तो चौके बिना […]

नयी दिल्ली : क्रिकेट में रोजाना नये-नये रिकॉर्ड बन रहे हैं, तो कई रिकॉर्ड टूट भी रहे हैं. कई ऐसे रिकॉर्ड भी क्रिकेट में बन रहे हैं जो आपको हैरान कर देगा. राजस्थान के बाएं हाथ के एक युवा क्रिकेटर ने लोकल टी-20 मैच में ऐसा करनामा कर दिखाया की आपभी जानेंगे तो चौके बिना नहीं रहेंगे.

दरअसल राजस्थान के युवा क्रिकेटर अशोक चौधरी ने एक लोकल टी-20 मैच में 4 ओवर की गेंदबाजी में 0 रन देकर सभी 10 विकेट झटक लिये. हालांकि ऐसा करनामा टीम इंडिया के पूर्व कोच और महान स्पिनर अनिल कुंबले ने पहले ही कर दिखाया है. लेकिन टी-20 में 4 ओवर की गेंदबाजी में यह अपने आप में अनोखा रिकॉर्ड है. हालांकि आधिकारिक मैच नहीं होने के कारण अशोक का यह रिकॉर्ड दर्ज नहीं हो पाएगा.

हालांकि बताया जा रहा है कि राजस्‍थान के भरतपुर के रहने वाले आशोक चौधरी ने यह कारनामा पहली बार नहीं किया है बल्कि इससे पहले भी उन्‍होंने मैच में सभी 10 विकेट झटक चुके हैं. हालांकि इससे पहले ऐसा नहीं हो पाया था कि बिना कोई रन लुटाये 10 विकेट हासिल किया हो.
आकाश भंवर सिंह देवड़ा स्मृति टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में दिशा क्रिकेट एकेडमी की ओर से खेल रहे थे. उन्होंने विपक्षी टीम पर्ल क्रिकेट एकेडमी के सभी 10 बैट्समैन को अपना शिकार बनाया. 10 ओवर के स्पेल में उन्होंने 6 को बोल्ड जबकि 4 को पगबाधा आउट किया.
आकाश की टीम दिशा एकेडमी ने इस मैच में पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 156 रन बनाए थे. 156 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पर्ल एकेडमी की टीम आकाश की तूफानी गेंदबाजी के सामने 7 ओवर में 32 रन पर ढेर हो गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें