#INDvsAUS : ऑस्‍ट्रेलिया में भारत को झटका, संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन में घिरे रायुडू, होगी जांच

दुबई : भारतीय बल्लेबाज और कामचलाऊ स्पिनर अंबाती रायुडू की सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए शिकायत की गई है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने रविवार को यह जानकारी दी. रायुडू ने शनिवार को हुए इस मैच में सिर्फ दो ओवर गेंदबाजी करते हुए 13 रन […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 13, 2019 4:03 PM

दुबई : भारतीय बल्लेबाज और कामचलाऊ स्पिनर अंबाती रायुडू की सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए शिकायत की गई है.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने रविवार को यह जानकारी दी. रायुडू ने शनिवार को हुए इस मैच में सिर्फ दो ओवर गेंदबाजी करते हुए 13 रन दिये. आईसीसी ने बयान में कहा, मैच अधिकारियों की रिपोर्ट में 33 साल के ऑफ स्पिनर के गेंदबाजी एक्शन की वैधता पर चिंता जताई गई है. इस रिपोर्ट को भारतीय टीम प्रबंधन को सौंपा गया है.

इसे भी पढ़ें…

#INDvsAUS : पांड्या की जगह लेने वाले विजय शंकर ने कहा, इसलिए मिला टीम इंडिया में मौका

जरूरत पड़ने पर हालांकि रायुडू गेंदबाजी करने के लिए उपलब्ध होंगे. बयान के अनुसार, टेस्ट, एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और टी20 अंतररराष्ट्रीय में संदिग्ध अवैध गेंदबाजी एक्शन से संबंधित आईसीसी की प्रक्रिया के तहत अब रायुडू के गेंदबाजी एक्शन की आगे समीक्षा की जाएगी. इसमें कहा गया, उसे 14 दिन के भीतर परीक्षण से गुजरना होगा और इस दौरान रायुडू को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी जारी करने की स्वीकृति होगी जब तक कि परीक्षण के नतीजे नहीं पता चल जाते.

इसे भी पढ़ें…

पंड्या-राहुल प्रकरण : मामले में विनोद राय चाहते हैं ‘जल्द हो जांच’, इडुल्जी को ‘लीपापोती’ का डर

पंड्या और राहुल के बाहर होने के बाद भातीय टीम में इन दोनों खिलाडियों को मिली जगह

रायुडू ने 46 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों के अपने करियर के दौरान सिर्फ 20.1 ओवर गेंदबाजी की है. इस दौरान उन्होंने 41.33 के औसत से तीन विकेट चटकाए और 6.14 रन प्रति ओवर की दर से रन दिये. उन्होंने छह टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में कभी गेंदबाजी नहीं की.

इसे भी पढ़ें…

महेंद्र सिंह धौनी ने ODI में पूरे किये 10 हजार रन, पांचवें दस हजारी बने

Next Article

Exit mobile version