भारत की नजरें क्लीन स्वीप पर, रोहित पूरा करेंगे वनडे मैचों का दोहरा शतक, चोट से परेशान धौनी के खेलने पर फैसला आज

वनडे सीरीज जीत चुकी भारतीय टीम की चौथे वनडे में न्यूजीलैंड से भिड़ंत आज हैमिल्टन : दोहरे शतक जमाने में माहिर भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार को चौथे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में अंतरराष्ट्रीय मैचों का अपना ‘दोहरा शतक’ यादगार बनाना चाहेंगे. सीरीज पहले ही जीत चुकी भारतीय टीम […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 31, 2019 5:48 AM
वनडे सीरीज जीत चुकी भारतीय टीम की चौथे वनडे में न्यूजीलैंड से भिड़ंत आज
हैमिल्टन : दोहरे शतक जमाने में माहिर भारतीय टीम के कार्यवाहक कप्तान रोहित शर्मा न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार को चौथे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में अंतरराष्ट्रीय मैचों का अपना ‘दोहरा शतक’ यादगार बनाना चाहेंगे. सीरीज पहले ही जीत चुकी भारतीय टीम की नजरें ‘क्लीन स्वीप ‘ पर रहेगी. वहीं वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक बना चुके रोहित कार्यवाहक कप्तान के रूप में अपने उम्दा रिकॉर्ड को कायम रखना चाहेंगे.
सेडन पार्क की बल्लेबाजों की मददगार पिच पर न्यूजीलैंड के लिये फार्म में चल रहे भारतीय बल्लेबाजों पर अंकुश लगाना आसान नहीं होगा. भारत अगर 4-0 की बढ़त बना लेता है, तो किसी भी प्रारूप में 52 साल में न्यूजीलैंड में यह उसकी सबसे बड़ी जीत होगी.
भारत ने पहली बार 1967 में न्यूजीलैंड का दौरा किया था. बाकी दो मैचों में भारत के पास अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने का सुनहरा मौका है. महेंद्र सिंह धौनी की मांसपेशी की चोट के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है, लेकिन टीम सूत्रों के अनुसार चिंता की कोई बात नहीं है. उनकी उपलब्धता के बारे में फैसला गुरुवार को ही लिया जायेगा. धौनी के खेलने पर वह विराट कोहली की जगह लेंगे, जिन्हें बाकी मैचों में आराम दिया गया है.
वैसे प्रतिभाशाली शुभमान गिल को भी सीनियर टीम की जर्सी पहनने का मौका दिया जा सकता है. कोहली तारीफ कर चुके हैं और कोच रवि शास्त्री और रोहित उसे चौथे नंबर पर मौका दे सकते हैं, जहां अंबाती रायुडू चमत्कारिक प्रदर्शन नहीं कर सके हैं.
मांसपेशियों की चोट से परेशान धौनी ने किया अभ्यास, पर खेलने पर फैसला आज होगा
शुभमान गिल को मिल सकता है मौका, धौनी के खेलने पर कार्तिक कर सकते हैं आराम
टीमें
भारत : रोहित (कप्तान), धवन, रायुडू, धौनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, विजय शंकर, शुभमन गिल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, खलील अहमद, रवींद्र जडेजा और हार्दिक पंड्या.
न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), रोस टेलर, टाम लैथम, मार्टिन गुप्टिल, कोलिन डि ग्रैंडहोम, ट्रेंट बोल्ट, हेनरी निकोल्स, टाड एस्टल, लोकी फग्युर्सन, मैट हेनरी, कोलिन मुनरो, जिम्मी नीशाम, मिशेल सेंटनर और टिम साउथी.
सचिन और राहुल के क्लब में आज शामिल होंगे रोहित
क्रिकेटर मैच (200+)
तेंदुलकर 463
राहुल द्रविड़ 344
एमएस धौनी 337
मो अजहरुद्दीन 334
सौरभ गांगुली 311
युवराज सिंह 304
अनिल कुंबले 271
वीरेंद्र सेहवाग 251
हरभजन सिंह 236
श्रीनाथ 229
सुरेश रैना 226
कपिल देव 225
विराट कोहली 222
जहीर खान 200
रोहित शर्मा 199

Next Article

Exit mobile version