23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अगस्त में मिल जाएगा टीम इंडिया को नया कोच

नयी दिल्ली : कपिल देव की अगुवाई वाले पैनल को अगस्त के मध्य तक भारतीय पुरुष टीम का अगला कोच नियुक्त करने के लिये बीसीसीआई की कानूनी टीम ने हरी झंडी दे दी है. प्रशासकों की समिति (सीओए) ने सोमवार को यह जानकारी दी. देश के पहले विश्व कप विजेता कप्तान कपिल के अलावा अंशुमन […]

नयी दिल्ली : कपिल देव की अगुवाई वाले पैनल को अगस्त के मध्य तक भारतीय पुरुष टीम का अगला कोच नियुक्त करने के लिये बीसीसीआई की कानूनी टीम ने हरी झंडी दे दी है.

प्रशासकों की समिति (सीओए) ने सोमवार को यह जानकारी दी. देश के पहले विश्व कप विजेता कप्तान कपिल के अलावा अंशुमन गायकवाड़ और पूर्व महिला कप्तान शांता रंगास्वामी नव नियुक्त क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सदस्य हैं.

राय ने बीसीसीआई के 22 अक्टूबर को होने वाले चुनावों के बारे में कहा कि 26 राज्य संघ पूरी तरह से लोढ़ा सिफारिशों का पालन कर रहे हैं और उन्होंने राज्य इकाइयों के चुनाव के लिये चुनाव अधिकारी नियुक्त कर दिये हैं. सीओए की आठ अगस्त को उच्चतम न्यायालय की सुनवाई से पहले राजधानी में बैठक हुई जिसमें कई मसलों पर चर्चा की गयी.

हितों के टकराव के घोषणापत्र की जांच करना उनके एजेंडा का प्रमुख विषय था. राय से पूछा गया कि क्या सीएसी को अगला मुख्य कोच नियुक्त करने के लिये मंजूरी मिल गयी है, उन्होंने कहा, हमने इसकी (घोषणापत्र) की जांच की. यह सही है. सब कुछ ठीक है.

उन्होंने कहा, सीएसी का फैसला अंतिम होगा और उम्मीद्वारों का साक्षात्कार अगस्त के मध्य में होगा. इसके बाद नियुक्त की जाएगी. चुनाव के संदर्भ में लगता है कि राय को विश्वास है कि उनकी टीम ने अच्छी प्रगति की है. उन्होंने कहा, हम न्यायमित्र के साथ सलाह मशविरा करेंगे.

कुल 26 राज्य इकाइयां चुनाव कराने के लिये तैयार हैं जबकि चार अन्य राज्य संघ शर्तों का पूरा पालन करते हैं, लेकिन उन्होंने अब तक चुनाव अधिकारी नियुक्त नहीं किया है. निश्चित तौर पर जिन्होंने (लोढ़ा सिफारिशों का) पालन किया है केवल वे ही बीसीसीआई चुनावों में मतदान कर पाएंगे.

भारतीय टीम के वर्तमान कोचिंग स्टाफ का कार्यकाल वेस्टइंडीज दौरे के कारण 45 दिन तक बढ़ाया गया है. इसमें मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरुण, बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ और क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर शामिल हैं. इन सभी के साथ विश्व कप तक अनुबंध था. कपिल, गायकवाड़ और रंगास्वामी की तदर्थ समिति ने ही पिछले साल दिसंबर में महिला टीम के मुख्य कोच के रूप में डब्ल्यूवी रमन की नियुक्ति की थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें