डे-नाइट टेस्‍ट की तैयारी, बीसीसीआई ने एसजी से मंगवाई 72 गुलाबी गेंदें

नयी दिल्ली : बीसीसीआई ने एसजी से अगले सप्ताह 72 गुलाबी गेंदें मंगवाई है जो 22 नवंबर से ईडन गार्डन पर होने वाले दिन रात्रि टेस्ट मैच में इस्तेमाल की जायेंगी. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इसकी पुष्टि की है कि मंगलवार से होने वाले इस मैच में एसजी गुलाबी गेंदें इस्तेमाल की जायेंगी. दूधिया […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | October 30, 2019 5:27 PM

नयी दिल्ली : बीसीसीआई ने एसजी से अगले सप्ताह 72 गुलाबी गेंदें मंगवाई है जो 22 नवंबर से ईडन गार्डन पर होने वाले दिन रात्रि टेस्ट मैच में इस्तेमाल की जायेंगी.

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इसकी पुष्टि की है कि मंगलवार से होने वाले इस मैच में एसजी गुलाबी गेंदें इस्तेमाल की जायेंगी. दूधिया रोशनी में खेले जाने वाले टेस्ट के लिये फिट गेंदें देना बड़ी चुनौती है.

एसजी गुलाबी गेंद का अभी प्रतिस्पर्धी मैच में इस्तेमाल नहीं किया गया है. दलीप ट्रॉफी कूकाबूरा गुलाबी गेंद से लगातार तीन सत्र खेली गई. इसके बाद बीसीसीआई ने पिछले साल लाल गेंद का रूख किया.

कंपनी के विक्रय और विपणन निदेशक पारस आनंद ने कहा , बीसीसीआई ने छह दर्जन गुलाबी गेंद मंगवाई है जो हम अगले सप्ताह तक दे देंगे. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट शृंखला में आपने देखा कि हमारी लाल एसजी गेंद में काफी सुधार आया है और हमने उतना ही रिसर्च गुलाबी गेंद पर भी किया है.

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने स्वीकार किया कि गेंद में सुधार आया है, लेकिन कहा कि इसे कम से कम 60 ओवर तक चलना चाहिये. लाल गेंद की तुलना में गुलाबी गेंद पर काफी धूल बैठती है और यह जल्दी मैली हो जाती है जिससे इसे देख पाना मुश्किल हो सकता है.

Next Article

Exit mobile version