रोहित शर्मा ने 264 रनों का विश्व रिकार्ड बनाया

नयी दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला के चौथे मुकाबले में आज रिकार्ड 264 रनों की पारी खेलकर भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा आज पूरे क्रिकेट जगत में छा गए. वर्तमान और पूर्व भारतीय क्रिकेटरों ने विशेषकर रोहित के अपना दूसरा दोहरा शतक पूरा करने की अद्भुत उपलब्धि की सराहना की. रोहित ने आज […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | November 13, 2014 8:01 PM

नयी दिल्ली: श्रीलंका के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला के चौथे मुकाबले में आज रिकार्ड 264 रनों की पारी खेलकर भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा आज पूरे क्रिकेट जगत में छा गए.

वर्तमान और पूर्व भारतीय क्रिकेटरों ने विशेषकर रोहित के अपना दूसरा दोहरा शतक पूरा करने की अद्भुत उपलब्धि की सराहना की. रोहित ने आज वीरेन्द्र सहवाग के 219 रनों का रिकार्ड तोडते हुए एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों में सबसे ज्यादा रनों की पारी खेलने का रिकार्ड अपने नाम कर लिया.
चोटिल होने की वजह से इस समय आराम कर रहे भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘रोहित ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की.यही रोहित है, विशुद्ध प्रतिभा का नाम. उनकी बल्लेबाजी का स्तर देखें और आनंदित हों.’’ रवींद्र जडेजा ने अपने ही अंदाज में रोहित की पारी की तारीफ करते हुए अपने ट्विटर पेज पर लिखा, ‘‘रोहित शर्मा अब भगवान राम के बाद श्रीलंकाइयों के खिलाफ दूसरे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनकर्ता हैं.’’हरभजन सिंह ने लिखा, ‘‘ऐसा रिकार्ड जो बना रहेगा. दर्शनीय पारी. इतिहास रचने के लिए शाबाश भाई.’’
कैब ने पुरस्कार की घोषणा
बंगाल क्रिकेट संघ ( कैब) ने आज रोहित शर्मा को श्रीलंका के खिलाफ चौथे वनडे में 264 रन की रिकार्ड पारी खेलने के लिये 264,000 रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की.रोहित ने अपने बल्लेबाजी कौशल का बेजोड नमूना पेश करते हुए 173 गेंदों पर 33 चौकों और नौ छक्कों की मदद से 264 रन बनाये जिससे भारत पांच विकेट पर 404 रन का विशाल स्कोर खडा करने में सफल रहा.ईडन गार्डन्स की 150वीं वर्षगांठ मना रहे कैब ने तुरंत ही घोषणा की कि वह रोहित को उनके प्रत्येक रन के लिये 1000 रुपये देगा. इस तरह से यह राशि 2 . 64 लाख रुपये हो जाती है.कैब के संयुक्त सचिव सुबीर गांगुली ने भारतीय पारी समाप्त होने के बाद यह घोषणा की.

Next Article

Exit mobile version