27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मेरठ में तैयार खास बल्‍ले से खेलेंगे धौनी

मेरठ : टीम इंडिया के कप्तान और रांची के लाड़ले महेन्द्र सिंह धौनी इन दिनों चोट के कारण मैदान से बाहर चल रहे हैं, लेकिन मैदान से बाहर होने के बाद भी वह सुर्खियों में हैं. चर्चा है कि धौनी ऑस्ट्रेलियाई दौरे में मेरठ में तैयार बल्‍ले से खेलेंगे. हालांकि माही 4 दिसंबर से शुरू […]

मेरठ : टीम इंडिया के कप्तान और रांची के लाड़ले महेन्द्र सिंह धौनी इन दिनों चोट के कारण मैदान से बाहर चल रहे हैं, लेकिन मैदान से बाहर होने के बाद भी वह सुर्खियों में हैं. चर्चा है कि धौनी ऑस्ट्रेलियाई दौरे में मेरठ में तैयार बल्‍ले से खेलेंगे.

हालांकि माही 4 दिसंबर से शुरू हो रहे पहले टेस्‍ट में नहीं खेलेंगे, लेकिन बाकी के मैचों में वह मेरठी बल्लों से रन बरसाएंगे. कैप्टन कूल इस श्रृंखला को लेकर कितने गंभीर हैं इसका पता इसी बात से चलता है कि धौनी को अपनी पंसद के बल्लों को परखने और उन्हें तैयार कराने के लिए करीब पांच घंटें का समय लगा.

सोमवार को गुपचुप मेरठ आये धौनी सीधे मवाना रोड स्थित एक क्रिकेट सामान बनाने वाली कंपनी पहुंचे. कंपनी के सूत्रों ने आज बताया कि धौनी ने ऑस्ट्रेलिया की तेज पिचों के मुताबिक 1260 ग्राम के छह बल्लों को अपने सामने तैयार करा कर ले गए हैं. कंपनी के कर्मचारियों के अनुसार धोनी ने बल्लों के शेप और स्ट्रोक को अपने हिसाब से तैयार कराया.
जतिन सरीन के अनुसार महेन्द्र सिंह धौनी की यह यात्रा व्यक्तिगत होने के कारण उन्होंने मीडिया से मुलाकात नही की. धौनी अपने इस दौरे को पूरी तरह गोपनीय बनाए रखना चाहते थे. जिस कंपनी में आकर धौनी ने अपनी पंसद के क्रिकेट बैट तैयार कराए हैं उसके मालिक ने बताया कि कैप्टन कूल के कंपनी में आने की पुष्टि तो की लेकिन इससे ज्यादा जानकारी देने में यह कहते हुए इन्कार कर दिया कि कैप्टन कूल ने उन्हें मीडिया को कुछ बताने से कडाई से मना कर दिया था.
गौरतलब है कि इससे धौनी 2011 में अपनी पत्नी साक्षी के साथ मेरठ आए थे. जतिन सरीन के अनुसार मेरठ के बल्लों को पंसद करने वाले कैप्टन कूल अकेले भारतीय क्रिकेटर नही है. धुरंदर बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग, युवराज और पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव और राहुल द्रविड आदि कई जाने माने क्रिकेट खिलाड़ी भी मेरठ में बल्ले लेने आ चुके हैं. टीम इंडिया के अलावा ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोटिंग जैसे विदेशी बल्लेबाज भी मेरठ में बल्लों को लेने आ चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें