बीसीसीआई ने वेंगसरकर, भुवनेश्वर, रोहित को किया सम्मानित

मुंबई : बीसीसीआइ ने पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर, गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और रोहित शर्मा को सम्मानित किया. वेंगसरकर को भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान के लिए बीसीसीआई ने कर्नल सीके नायडू लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया. 58 वर्षीय वेंगसरकर ने 116 टेस्ट मैच खेले हैं और वह 1983 में विश्व कप और 1985 में […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | November 21, 2014 11:56 PM

मुंबई : बीसीसीआइ ने पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर, गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और रोहित शर्मा को सम्मानित किया. वेंगसरकर को भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान के लिए बीसीसीआई ने कर्नल सीके नायडू लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया.

58 वर्षीय वेंगसरकर ने 116 टेस्ट मैच खेले हैं और वह 1983 में विश्व कप और 1985 में विश्व चैंपियनशिप जीतने वाली भारतीय टीम का हिस्सा थे. उन्होंने 1987-89 में दस टेस्ट मैचों में भारत का नेतृत्व भी किया था. वह 1975-76 सत्र की शुरुआत में ईरानी कप के एक मैच में शेष भारत के खिलाफ एक शानदार शतक जमाकर पहली बार चर्चा में आए थे. वेंगसरकर 2006-08 में राष्ट्रीय चयन समिति के अध्यक्ष भी थे.

वेंगसरकर ने कहा, मैं इस सम्मान के लिए बीसीसीआई का आभार जताता हूं. यह पुरस्कार जीत चुके लोगों के नाम देखकर मुझे इस विशेष समूह का हिस्सा बनकर गर्व महसूस हो रहा है. उन्होंने कहा, मैंने मुंबई और फिर भारत के लिए खेलने का सपना देखा था और मैंने भारतीय टीम के एक हिस्से के तौर पर हर पारी, टेस्ट मैच, वनडे एवं हर दौरे का आनंद लिया.
उन्होंने कल तडके ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जा रही भारतीय टीम को वर्तमान टेस्ट श्रृंखला और अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए शुभकामनाएं भी दीं. भारत के मध्यम गति के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और रोहित शर्मा को भी वर्तमान सत्र में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया.
भुवनेश्वर को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए पाली उमरीगर पुरस्कार और पांच लाख रुपये दिए गए जबकि शर्मा को हाल में श्रीलंका के खिलाफ एक वनडे मैच में 264 रनों का विश्व रिकार्ड बनाने के लिए एक विशेष पुरस्कार दिया गया. भुवनेश्वर ने कहा, पुरस्कार हासिल कर बहुत अच्छा लग रहा है. यह मुझे बेहतर करने के लिए प्रेरित करेगा.

Next Article

Exit mobile version