सचिन तेंदुलकर जैसे महान क्रिकेटरों की उम्दा पारियों से मिली प्रेरणा : मुरली विजय

ब्रिसबेन : भारत के बल्‍लेबाज मुरली‍ विजय ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने करियर का पाचवां और मेहमान टीम के खिलाफ अपने चौथे टेस्‍ट सेंचुरी के लिए पूर्व क्रिकेटरों को श्रेय दिया है. विजय ने इसका श्रेय सचिन तेंदुलकर जैसे महान क्रिकेटरों की उम्दा पारियों से मिली प्रेरणा को दिया. विजय ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 17, 2014 4:31 PM

ब्रिसबेन : भारत के बल्‍लेबाज मुरली‍ विजय ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने करियर का पाचवां और मेहमान टीम के खिलाफ अपने चौथे टेस्‍ट सेंचुरी के लिए पूर्व क्रिकेटरों को श्रेय दिया है. विजय ने इसका श्रेय सचिन तेंदुलकर जैसे महान क्रिकेटरों की उम्दा पारियों से मिली प्रेरणा को दिया.

विजय ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के पहले दिन 144 रन बनाये जो मेजबान के खिलाफ उसका चौथा टेस्ट शतक है. उन्होंने प्रेस कांफे्रंस में मजाकिया लहजे में कहा , शायद मैं उनके खिलाफ ज्यादा ही खेल रहा हूं. उन्होंने कहा , मुझे हमेशा से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना पसंद रहा है. बचपन में मैने सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड और वीवीएस लक्ष्मण की काफी पारियां देखी थी.

सचिन तेंदुलकर जैसे महान क्रिकेटरों की उम्दा पारियों से मिली प्रेरणा : मुरली विजय 2
उन्होंने कहा , मैं पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विदेश में खेल रहा हूं. ऑस्ट्रेलिया सर्वश्रेष्ठ टीमों में से है और उसके खिलाफ अच्छे प्रदर्शन से आत्मविश्वास बढता है. टीम के लिये अच्छा प्रदर्शन करके और रन बनाकर बहुत खुशी मिलती है.गाबा पर पहले दिन भारत ने चार विकेट पर 311 रन बना लिये हैं. भीषण गर्मी में खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया के मिशेल मार्श चोटिल हो गए जबकि मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड भी थकान के शिकार हुए हैं. विजय ने कहा , आज बहुत गर्मी थी.
मैनें गेंदबाजों को पसीना पसीना होते देखा और कई बुरी तरह थक गए. मैने क्रीज पर इंतजार किया और इसका फायदा उठाया. उन्होंने कहा , यह मानसिक रुप से भी काफी थकाउ था. गर्मी तो थी लेकिन देश के लिये खेलते समय इसके लिये तैयार रहना होता है. मैनें अपनी फिटनेस पर काफी मेहनत की है.

Next Article

Exit mobile version