विश्व कप में भारत-पाक मुकाबला रचेगा इतिहास, बन सकता है एक अनोखा रिकार्ड

मेलबर्न : भारत और पाकिस्तान के बीच एडिलेड में 15 फरवरी को होने वाला विश्व कप क्रिकेट का मैच इस खेल के इतिहास में सबसे अधिक देखे जाने वाला मैच बन सकता है और एक रिपोर्ट के अनुसार इसे एक अरब से ज्यादा दर्शक देख सकते हैं. ‘द आस्ट्रेलियन’ समाचार पत्र के अनुसार ग्रुप बी […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 13, 2015 8:50 AM

मेलबर्न : भारत और पाकिस्तान के बीच एडिलेड में 15 फरवरी को होने वाला विश्व कप क्रिकेट का मैच इस खेल के इतिहास में सबसे अधिक देखे जाने वाला मैच बन सकता है और एक रिपोर्ट के अनुसार इसे एक अरब से ज्यादा दर्शक देख सकते हैं.

‘द आस्ट्रेलियन’ समाचार पत्र के अनुसार ग्रुप बी का यह मैच इन दोनों टीमों के बीच ही 30 मार्च 2011 को मोहाली में खेल गये विश्व कप के सेमीफाइनल मैच का रिकार्ड तोड सकता है. उसे 98 करोड 80 लाख लोगों ने देखा था. कहा गया है कि इस मैच के सभी टिकट छह महीने पहले ही बिक गये हैं.

समाचार पत्र ने विश्व कप के एक अधिकारी के हवाले से कहा, ‘‘यह आस्ट्रेलिया में खेले गये किसी भी मैच से इतर होगा। ’’ पाकिस्तान अभी तक विश्व कप में कभी भारत से नहीं जीत पाया है. इन दोनों टीमों के बीच विश्व कप में पहला मुकाबला 1992 में हुआ था जिसकी मेजबानी भी आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने की थी. भारत ने तब से पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप में जो पांच मैच खेले उन सभी में उसने जीत दर्ज की.

Next Article

Exit mobile version