रणजी ट्रॉफी : तमिलनाडु ने उत्तर प्रदेश को पारी और 49 रनों से हराया

चेन्नई : ऑफ स्पिनर एम रंगराजन और सुरेश कुमार की बलखाती गेंदों के सहारे तमिलनाडु ने रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए क्रिकेट मैच में उत्तर प्रदेश को पारी और 49 रनों से हरा दिया है. तमिलनाडू ने यूपी को तीसरे दिन ही हराकर बोनस सहित सात अंक हासिल किये. तमिलनाडु ने सुबह अपनी पहली पारी में […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 15, 2015 4:55 PM

चेन्नई : ऑफ स्पिनर एम रंगराजन और सुरेश कुमार की बलखाती गेंदों के सहारे तमिलनाडु ने रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए क्रिकेट मैच में उत्तर प्रदेश को पारी और 49 रनों से हरा दिया है. तमिलनाडू ने यूपी को तीसरे दिन ही हराकर बोनस सहित सात अंक हासिल किये.

तमिलनाडु ने सुबह अपनी पहली पारी में 400 रन बनाकर 218 रन की मजबूत बढत हासिल की और इसके बाद उत्तर प्रदेश को दूसरी पारी में 57.1 ओवर में 169 रन पर ढेर कर दिया. उत्तर प्रदेश ने पहली पारी में 182 रन बनाये थे. रंगराजन ने 42 रन देकर पांच और सुरेश कुमार ने 38 रन देकर चार विकेट लिये और उत्तर प्रदेश के बल्लेबाजों को स्पिनरों के लिये अनुकूल पिच पर देर तक नहीं टिकने दिया.
उत्तर प्रदेश की तरफ से कप्तान पीयूष चावला ने दो चौकों और छह छक्कों की मदद से 69 रन बनाये लेकिन वह टीम की पारी से हार नहीं टाल पाये. उत्तर प्रदेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही और एक समय उसका स्कोर छह विकेट पर 62 रन था. इसके बाद चावला ने एकलव्य द्विवेद्वी (20) के साथ सातवें विकेट के लिये 54 रन की साझेदारी की लेकिन इससे वे हार का अंतर ही कम कर पाये.
इससे पहले सुबह तमिलनाडु ने अपनी पहली पारी सात विकेट पर 360 रन से आगे बढायी. सभी की निगाह बाब इंद्रजीत पर टिकी थी लेकिन वह अपने प्रथम श्रेणी करियर का पहला शतक बनाने से चूक गये और 91 रन बनाकर आउट हुए. रंगराजन ने बल्लेबाजी में भी कमाल दिखाया और 36 रन बनाये.
उत्तर प्रदेश की तरफ से अली मुर्तजा ने चार और अमित मिश्रा ने तीन विकेट लिये. तमिलनाडु की यह दूसरी जीत है और उसके छह मैचों में 17 अंक हो गये हैं. उत्तर प्रदेश के पांच मैचों में अब भी सात अंक हैं.

Next Article

Exit mobile version