मिसबाह के विकल्प की नियुक्ति करे चयन समिति : पीसीबी

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने न्यूजीलैंड के आगामी दौरे और विश्व कप की दौरा चयन समिति को अधिकार दिया है कि वह कप्तान मिसबाह उल हक के मांसपेशियों में खिंचाव के कारण नहीं खेलने की स्थिति में वैकल्पिक कप्तान की नियुक्ति कर सकती है. बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पुष्टि की कि […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 20, 2015 11:07 AM

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने न्यूजीलैंड के आगामी दौरे और विश्व कप की दौरा चयन समिति को अधिकार दिया है कि वह कप्तान मिसबाह उल हक के मांसपेशियों में खिंचाव के कारण नहीं खेलने की स्थिति में वैकल्पिक कप्तान की नियुक्ति कर सकती है.

बोर्ड के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पुष्टि की कि अगर मिसबाह न्यूजीलैंड या विश्व कप में नहीं खेल पाता है तो दौरा चयन समिति वैकल्पिक कप्तान की नियुक्ति कर सकती है.

अधिकारी ने कहा, दौरा चयन समिति में कप्तान, मुख्य कोच वकार यूनिस और मुख्य चयनकर्ता मोइन खान शामिल होंगे. उन्होंने बताया कि अतीत के विपरीत इस बार टीम मैनेजर की चयन मामलों में कोई भूमिका नहीं होगी जबकि पहले वह दौरा चयन समिति का हिस्सा होता था.

अधिकारी ने कहा, मैनेजर नावेद अकरम चीमा आगामी प्रतियोगिताओं में टीम के ओवराल प्रमुख होंगे लेकिन चयन समिति की बैठक में उनकी कोई भूमिका नहीं होगी. उन्होंने साथ ही बताया कि मोइन खान टीम के साथ न्यूजीलैंड और फिर विश्व कप के लिए जायेंगे.

अधिकारी ने बताया कि बोर्ड ने पहले मुख्य चयनकर्ता को विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड नहीं भेजने का फैसला किया था लेकिन बाद में मन बदल दिया.

Next Article

Exit mobile version