रोहित-शिखर ने बनायी रिकॉर्ड सबसे बड़ी साझेदारी

हैमिल्टन : विश्वकप क्रिकेट में आयरलैंड के साथ खेलते हुए भारतीय ओपनर रोहित शर्मा और शिखर धवन ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए आज एक नया रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया. विश्वकप क्रिकेट में भारत की ओर से इस जोड़ी ने सर्वाधिक रन की साझेदारी का रिकॉर्ड अपने नाम किया. रोहित शर्मा और शिखर […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | March 10, 2015 12:56 PM

हैमिल्टन : विश्वकप क्रिकेट में आयरलैंड के साथ खेलते हुए भारतीय ओपनर रोहित शर्मा और शिखर धवन ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए आज एक नया रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया. विश्वकप क्रिकेट में भारत की ओर से इस जोड़ी ने सर्वाधिक रन की साझेदारी का रिकॉर्ड अपने नाम किया. रोहित शर्मा और शिखर धवन ने आयरलैंड के खिलाफ खेलते हुए आज 174 रन की साझेदारी की.

इससे पहले यह रिकॉर्ड अजय जडेजा और सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज था, जिन्होंने 18 फरवरी 1996 को कीनिया के खिलाफ खेलते हुए 163 रन बनाये थे. इस सूची में तीसरा नंबर वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर की जोड़ी का आता है, जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 10 मार्च 2003 को 153 रन का रिकॉर्ड बनाया था.

उसके बाद वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर का ही नाम आता है, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 142 रन 12 मार्च 2011 में बनाया था. इस सूची में पांचवां नाम सुनील गावस्कर और के श्रीकांत का आता है, जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 31 अक्तूबर 1987 को 136 रन की साझेदारी की थी.

Next Article

Exit mobile version